एम्ब्रोस पैनी करेंगे वेस्टइंडीज गेंदबाजों की धार

By: | Last Updated: Wednesday, 9 December 2015 2:25 PM
Curtly Ambrose reads riot act to team before first Test

हॉबर्टः महान तेज गेंदबाज कर्टली एम्ब्रोस ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए कमतर मानी जा रही वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम से दमदार प्रदर्शन करने आह्वान किया. समाचार एजेंसी सीएमसी के मुताबिक एम्ब्रोस का कहना है कि टीम के पास ऑस्ट्रेलिया को टक्कर देने का माद्दा है.

वेस्टइंडीज को अभ्यास मैच में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ शर्मनाक हार का समना करना पड़ा था.

 

ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को इस साल के शुरुआत में हुई टेस्ट सीरीज में 2-0 से शिकस्त दी थी.

 

एम्ब्रोस ने बुधवार को कहा, ” पिछली सीरीज में 0-2 से हारने के बावजूद भी कई ऐसे मौके थे जब हम उन पर हावी थे. इसलिए मेरा मानना है कि हम उन्हें कड़ी टक्कर दे सकते हैं. सिर्फ टक्कर ही नहीं हम उन्हें हरा भी सकते हैं. इसलिए हमारा ध्यान उन्हें हराने पर होगा. कई बार कमतर टीम के तौर पर खेलना भी अच्छा होता है.”

 

अभ्यास मैच में मिली हार के बाद वेस्टइंडीज के कई पूर्व खिलाड़ियों ने टीम के प्रदर्शन पर सवाल उठाए हैं.

 

एम्ब्रोस ने आगे कहा, “हमारे पास खोने को कुछ नहीं है. दबाव ऑस्ट्रेलिया पर रहेगा क्योंकि वह अपने घर पर खेल रहे हैं. हम यहां अपना काम करने आए हैं. हमारी कोशिश अच्छा प्रदर्शन करने की होगी. कोई हमारे बारे में क्या बोलता है इससे हमें फर्क नहीं पड़ता.”

 

कैरेबियाई टीम ने पिछले 20 साल में विदेशी जमीन पर कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीती है और वह रैंकिंग में सिर्फ जिम्बाब्वे और बांग्लादेश से ऊपर हैं.

 

एम्ब्रोस ने ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और कप्तान स्टीवन स्मिथ को अपनी टीम के लिए सबसे बड़ा खतरा बताते हुए कहा, “मेरे हिसाब से वार्नर और स्मिथ हमारे लिए खतरा हैं और अगर हमने इन्हें जल्दी आउट कर लिया तो यह हमारे लिए बहुत अच्छा होगा.”

 

एम्ब्रोस ने गेंदबाजी को अपनी टीम की ताकत बताया और जेरोम टेलर पर भरोसा जताते हुए कहा, “मैं जबसे टीम के साथ जुड़ा हूं मैंने कुछ चीजें अपने तौर-तरीकों से बदली हैं. उन्हें अपनाने में टीम को समय लगेगा, रातों रात चीजों का बदलना मुमकिन नहीं है.”

 

उन्होंने आगे कहा, “पिछले कुछ दिनों में मैंने टीम में बदलाव महसूस किया है. टीम में अब धैर्य है और यही मेरी सबसे बड़ी समस्या थी.”

 

सीरीज का पहला टेस्ट मैच गुरुवार को बेलेरीव ओवल मैदान पर खेला जाएगा.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Curtly Ambrose reads riot act to team before first Test
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017