CWG 18: Pakistan draw against india, final score 2-2

CWG 2018: पाकिस्तान के इस खिलाड़ी ने आखिरी 10 सेकेंड में भारत की झोली से छीना मैच

एक समय भारतीय पुरुष हॉकी टीम 2-1 से आगे चल रही थी और उसकी जीत तय लग रही थी, लेकिन तभी पाकिस्तान पेनाल्टी कॉर्नर हासिल करने में सफल रही और मैच भारत की झोली से फिसल गया.

By: | Updated: 07 Apr 2018 12:17 PM
CWG 18: Pakistan draw against india, final score 2-2

गोल्ड कोस्ट: मुबाशर अली के आखिरी 10 सेकेंड में पेनाल्टी कॉर्नर पर किए गए गोल के दम पर पाकिस्तान ने 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में शनिवार को पूल-बी के मैच में भारत के मुंह से जीत छीन ली. भारत और पाकिस्तान का यह मुकाबला 2-2 से ड्रॉ हो गया.


एक समय भारतीय पुरुष हॉकी टीम 2-1 से आगे चल रही थी और उसकी जीत तय लग रही थी, लेकिन तभी पाकिस्तान पेनाल्टी कॉर्नर हासिल करने में सफल रही और मैच भारत की झोली से फिसल गया. भारत के लिए दिलप्रीत सिंह ने 13वें और हरमनप्रीत सिंह ने 19वें मिनट में गोल किए. पाकिस्तान के लिए पहला गोल 38वें मिनट में इरफान जूनियर ने किया.


भारत ने शुरुआती मिनटों में ही पाकिस्तानी खेमे में हमले बोले और दबाव बनाने की कोशिश की, लेकिन पाकिस्तान ने जल्द ही भारत को पीछे कर दिया. कुछ देर बाद दोनों टीमें बराबरी का खेल खेल रही थीं. दोंने टीमों की दाहिनी पंक्ति मजबूत नजर आ रही थी और यहीं से गोल करने की फिराक में थीं.


पहली सफलता भारत के हिस्से आई 13वें मिनट में भारत ने पाकिस्तानी खेमे में हमला बोला. सुनील ने इस बार भी दाहिने कोने से नेट के करीब गेंद को भेजा जहां खड़े युवा खिलाड़ी दिलप्रीत ने गेंद को दिशा भर दिखाते हुए भारत को 1-0 से आगे कर दिया. अगले ही मिनट भारत को पहला पेनाल्टी कॉर्नर मिला लेकिन रूपिंदर पाल सिंह उसे गोल में बदलने का मौका गंवा दिया.


दूसरे क्वार्टर में भारत हावी रहा. 19वें मिनट में उसे लगातार दो पेनाल्टी कॉर्नर मिले, लेकिन पहला प्रयास जाया गया. दूसरे प्रयास में हरमनप्रीत ने गोल कर भारत को 2-0 से आगे कर दिया. इसी बीच भारत के आकाशदीप और पाकिस्तान के मुहम्मद फैजल कादिर को पीला कार्ड मिला.


25वें मिनट में पाकिस्तान को पहला पेनाल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन श्रीजेश उसकी राह में रूकावट बन गए. एक मिनट बाद उसे दोबारा पेनाल्टी कॉर्नर मिला और इस बार भी श्रीजेश गोल रोकने में सफल रहे. पाकिस्तान की बराबरी की कोशिश तीसरे क्वार्टर में रंग लाई. 38वें मिनट में इरफान जूनियर पाकिस्तान का खाता खोलने में सफल रहे.


आखिरी क्वार्टर में पाकिस्तान को दो पेनाल्टी कॉर्नर और मिले जिसका फायदा वो उठा नहीं पाई. मैच समाप्ति की ओर था और तभी पाकिस्तान ने भारतीय खेमे में हमला बोला. गेंद भारतीय डिफेंडर के टखने से टकराई और पाकिस्तान ने रैफरल मांगा जो सफल रहा. पाकिस्तान इस पर गोल नहीं कर पाई और उसने एक बार फिर रैफरल मांगा जिस पर उसे आंठवां पेनाल्टी कॉर्नर मिला और इस बार अली ने श्रीजेश को छका कर मैच बराबरी पर समाप्त कर दिया.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: CWG 18: Pakistan draw against india, final score 2-2
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story अर्जुन पुरस्कार के लिए मनिका बत्रा और हरमीत देसाई के नामों की सिफारिश