CWG 2018: Ankur Mittal wins bronze in men’s double trap event

CWG 2018: अंकुर मित्तल ने शूटिंग के डबल ट्रैप इवेंट में जीता ब्रॉन्ज

CWG 2018: इस इवेंट में स्कॉटलैंड के 21 साल के निशानेबाज डेविड मेक्मेथ ने गोल्ड मेडल जीता और साथ ही इस इवेंट में कॉमनवेल्थ गेम्स का नया रिकॉर्ड भी बनाया.

By: | Updated: 11 Apr 2018 12:58 PM
CWG 2018: Ankur Mittal wins bronze in men’s double trap event

गोल्ड कोस्ट: भारत के 26 साल के निशानेबाज अंकुर मित्तल ने ऑस्ट्रेलिया में जारी 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में पुरुषों की डबल ट्रैप इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल जीता है. फाइनल में अंकुर ने 53 अंक का स्कोर किया और उन्हें तीसरे स्थान के साथ ब्रॉन्ज मेडल मिला. इस इवेंट में एक अन्य भारतीय निशानेबाज अशभ मोहद को निराशा हाथ लगी.


इस इवेंट में स्कॉटलैंड के 21 साल के निशानेबाज डेविड मेक्मेथ ने गोल्ड मेडल जीता और साथ ही इस इवेंट में कॉमनवेल्थ गेम्स का नया रिकॉर्ड भी बनाया. उन्होंने 74 अंक स्कोर किए.


आइल ऑफ मैन के टिम नील ने सिल्वर मेडल पर कब्जा जमाया. उन्होंने मेक्मेथ से चार अंक पीछे रहते हुए 70 अंकों के साथ दूसरा स्थान हासिल किया.


इससे पहले, क्वालिफिकेशन में शीर्ष-6 निशानेबाज ही फाइनल में प्रवेश कर सकते हैं और ऐसे में 27 निशानेबाजों के बीच अशब और अंकुर ने फाइनल में पहुंचने के साथ ही स्वयं को मेडल की दौड़ में बनाए रखा.


अशब ने क्वालिफिकेशन में 137 अंक हासिल करने के साथ ही शूट-ऑफ में पांच अंक हासिल किए, वहीं अंकुर ने 133 अंक हासिल किए. इस क्वालिफिकेशन में स्कॉटलैंड के डेविड मेक्मेथ ने 137 अंकों के साथ शूट-ऑफ में छह अंक लिए और पहला स्थान हासिल किया.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: CWG 2018: Ankur Mittal wins bronze in men’s double trap event
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story KXIP vs SRH: गेल की शतकीय पारी के साथ किंग्स ने दर्ज की तीसरी जीत, सनराइजर्स को मिली पहली हार