कॉमनवेल्थ गेम्स: दो मेडल के साथ खत्म हुआ छठा दिन, भारतीय मुक्केबाजों का धमाकेदार पदर्शन

कॉमनवेल्थ गेम्स: दो मेडल के साथ खत्म हुआ छठा दिन, भारतीय मुक्केबाजों का धमाकेदार पदर्शन

21वें कॉमनवेल्थ गेम्स का छठा दिन भारत के लिए मिला जुला रहा. हीना सिद्धू ने गोल्ड जबकि मेन्स हैवीवेट पैरा वेटलिफ्टिंग में सचिन चौधरी ब्रॉन्ज मेडल जीतने में कामयाब रहे.

By: | Updated: 10 Apr 2018 08:34 PM
CWG 2018, Day 6 Highlights Heena Sidhu and Sachin Chaudhary wins medal five boxers assured of medals

गोल्ड कोस्ट: 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स का छठा दिन भारत के लिए मिला जुला रहा. हीना सिद्धू ने गोल्ड जबकि मेन्स हैवीवेट पैरा वेटलिफ्टिंग में सचिन चौधरी ब्रॉन्ज मेडल जीतने में कामयाब रहे. इसके साथ ही भारतीय मुक्केबाजों ने अलग-अलग वर्गो के पांच क्वार्टर फाइनल मुकाबले को जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में जगह बना ली है.


इसके साथ ही भारतीय मुक्केबाज नमन, अमित, हुसामुद्दीन मोहम्मद, मनोज कुमार और सतीश कुमार ने  21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में ब्रॉन्ज मेडल पक्के कर लिए हैं.


दिन के पहले मुकाबले में 46-49 किलोग्राम भार वर्ग के अमित ने क्वार्टर फाइनल- 4 मुकाबले में स्कॉटलैंड के अकील अहमद को 4-1 से मात दी.


सेमीफाइनल में अब शुक्रवार को अमित का सामना युगांडा के जुमा मीरो से होगा. मीरो ने क्वार्टर फाइनल- 3 में केन्या के शाफी हसन को मात देकर अंतिम-4 में स्थान हासिल किया.


वहीं नमन ने भी 91 किलोग्राम वर्ग के सेमीफाइनल में जगह बनाई है. नमन ने क्वार्टर फाइनल-1 में सामोआ के फ्रैंक मासोए को एकतरफा मुकाबले में 5-0 से मात दी.


नमन ने तीनों राउंड में अपना दबदबा बनाए रखते हुए फ्रैंक को बाहर का रास्ता दिखाया और भारत के लिए ब्रॉन्ज मेडल पक्का कर लिया है.


सेमीफाइनल मुकाबले में नमन का सामना शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के जेसन व्हाटले से होगा. जेसन ने क्वार्टर फाइनल- 2 में नार्थन आयरलैंड के डेमिन सुलिवान को 4-1 से हराया था.


हुसामुद्दीन मोहम्मद ने क्वार्टर फाइनल में जाम्बिया के एवेरिस्टो मुलेंगिया को आसानी से 5-0 से मात दी. इस जीत के साथ ही मोहम्मद ने अपने लिए कम से कम ब्रान्ज मेडल पक्का कर लिया है. सेमीफाइनल में मोहम्मद इंग्लैंड के पीटर मैक्ग्रेल से भिड़ेंगे.


सतीश ने त्रिनिदाद एंड टोबैगो के नाइजल पॉल को क्वार्टर फाइनल में 4-1 से मात देकर सेमीफाइनल में जगह बनाई. इसी के साथ उन्होंने अपना ब्रॉन्ज पदक पक्का कर लिया.



मनोज ने क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के टैरी निकोलस को 4-1 से मात दी. इसी के साथ मनोज ने ब्रॉन्ज मेडल पक्का कर लिया.


पहले राउंड की शुरुआत दोनों मुक्केबाजों ने धीमी की और डिफेंस खेला, लेकिन धीरे-धीरे मनोज ने अपने विपक्षी की कमजोरी को भांप आक्रामकता दिखाई और जैब का अच्छा इस्तेमाल करते हुए उन्हें रक्षात्मक खेल खेलने पर मजबूर कर दिया.


दूसरे राउंड में टेरी शुरू से ही डिफेंस कर रहे थे और लगातार पीछे जा रहे थे. मनोज ने उनकी इस रणनीति को पहचाना और टैरी पर हावी हो गए. टैरी हालांकि अपनी रणनीति में काफी हद तक सफल भी रहे.


तीसरे राउंड में मनोज हावी थे, लेकिन टैरी ने कुछ अच्छे पंच लगाए. इस राउंड में भी वह राक्षात्मक खेल खेल रहे थे. मनोज का सामना सेमीफाइनल में इंग्लैंड के पैट मैक्कोमैक से होगा.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: CWG 2018, Day 6 Highlights Heena Sidhu and Sachin Chaudhary wins medal five boxers assured of medals
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story काउंटी क्रिकेट: गेंद के बाद इशांत ने बल्ले से भी मचाया धमाल