टेबल टेनिस में भारत को स्वर्ण पदक दिलाने वाली मनिका बत्रा को दिल्ली सरकार देगी 14 लाख रुपये| cwg 2018: delhi government will give table tennis gold medalist manika batra 14 lakh rupees

टेबल टेनिस में भारत को गोल्ड दिलाने वाली मनिका बत्रा पर हुई इनामों की बरसात

टेबल टेनिस मुकाबले में भारत ने पहली बार स्वर्ण पदक जीता था.

By: | Updated: 10 Apr 2018 06:07 PM
cwg 2018: delhi government will give table tennis gold medalist manika batra 14 lakh rupees

नई दिल्ली: 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में भारत के खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. रविवार को हुए मुकाबले में भारत ने टेबल टेनिस में सिंगापुर को हराकर इतिहास रच दिया. ऐसा पहली बार हुआ था जब भारत ने टेबल टेनिस में गोल्ड मेडल मिला जीता. इस जीत में अगर किसी खिलाड़ी का योगदान सबसे ज्यादा रहा तो वो मनीका बत्रा थीं. मनीका ने अपने चौथे और निर्णायक मुकाबले में भारत को मेडल दिलाया.


दिल्ली सरकार देगी 14 लाख रुपये


जीत के बाद दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मंगलवार कहा कि दिल्ली सरकार ऑस्ट्रेलिया में राष्ट्रमंडल खेलों में टेबल टेनिस में गोल्ड मेडल जीतने के लिए मनिका बत्रा को 14 लाख रुपये देकर पुरस्कृत करेगी.


मनीष सिसोदिया ने दिल्ली विधानसभा में इसकी घोषणा करते हुए कहा कि सरकार की खेल नीति के तहत मनिका को पुरस्कार दिया जाएगा.


सिसोदिया ने कहा कि नीति के तहत राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण जीतने वाले खिलाड़ी को 14 लाख रुपये जबकि रजत पदक जीतने वाले को 10 लाख रुपये दिए जाते हैं. तो वहीं कास्य पदक जीतने वाले को छह लाख रुपये दिए जाते हैं.


मनिका ने सिंगापुर को हराकर रचा था इतिहास


आपको बता दें कि रविवार को मनिका ने गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों में महिला टेबल टेनिस टीम स्पर्धा में अपने दोनों एकल मुकाबले जीतकर सिंगापुर के खिलाफ भारत को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी थी. उनके शानदार प्रदर्शन के सहारे भारत ने सिंगापुर को 3-1 से हराकर ऐतिहासिक स्वर्ण जीता था.


 

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: cwg 2018: delhi government will give table tennis gold medalist manika batra 14 lakh rupees
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story DD vs KXIP: पहली बार घर पहुंचे गौतम गंभीर और कर दी ये बड़ी भूल!