CWG 2018: डिस्कस थ्रो में भारत ने जीता दो मेडल, सीमा पुनिया ने जीता सिल्वर तो वहीं ढिल्लन ने भी अपने नाम किया ब्रॉन्ज | CWG 2018: eema Punia wins silver, Navjeet Dhillon bronze in discus throw

CWG 2018: डिस्कस थ्रो में भारत ने जीते दो मेडल, सीमा पुनिया ने जीता सिल्वर, ढिल्लन ने भी अपने नाम किया ब्रॉन्ज

भारत की अनुभवी सीमा पुनिया ने भारत को डिस्कस थ्रो में सिल्वर मेडल दिलाया है. तो वहीं इसी स्पर्धा में भारत की एक और अन्य एथलीट नवजीत ढिल्लन ने भी ब्रॉन्ज मेडल पर कब्जा किया.

By: | Updated: 12 Apr 2018 09:17 PM
CWG 2018: eema Punia wins silver, Navjeet Dhillon bronze in discus throw

नई दिल्ली: गोल्ड कोस्ट में चल रहे 21 वें राष्ट्रमंडल खेलों में भारत के लिए आठवां दिन सुनहरा साबित हो रहा है. कुछ घंटे पहले भारत ने जहां 5 पदकों पर अपना कब्जा किया जिसमें दो गोल्ड, दो सिल्वर और एक ब्रॉन्ज मेडल शामिल था तो वहीं भारत की अनुभवी सीमा पुनिया ने भारत को डिस्कस थ्रो में सिल्वर मेडल दिलाया है. तो वहीं इसी स्पर्धा में भारत की एक और अन्य एथलीट नवजीत ढिल्लन ने भी ब्रॉन्ज मेडल पर कब्जा किया.


आपको बता दें कि इसी मुकाबले में आस्ट्रेलिया की डानी स्टीवंस ने राष्ट्रमंडल खेलों का 20 साल पुराना गेम रिकॉर्ड तोड़ते हुए स्वर्ण पदक हासिल किया.


सीमा ने जीता सिल्वर


सीमा ने सभी आठ प्रयासों में 60.41 मीटर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए दूसरे स्थान पर रहकर सिल्वर मेडल जीता. इसके अलावा, नवजीत ने 57.43 मीटर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर ब्रॉन्ज मेडल पर कब्जा जमाया.


स्टीवंस ने 68.26 मीटर का शानदार प्रदर्शन करते हुए गोल्ड मेडल जीता. न्यूजीलैंड की बेट्रिस रोइनी लियुआ ने 20 सितम्बर, 1998 में कुआलालम्पुर में 65.92 मीटर तक डिस्कस थ्रो में राष्ट्रमंडल खेलों का रिकॉर्ड बनाया था, जिसे स्टीवंस ने तोड़ दिया.


भारत की झोली में अभी तक 31 मेडल


राष्ट्रमंडल खेलों के आठवें दिन भारत की झोली में अभी तक 31 मेडल्स आ चुके हैं. जिसमें 14 गोल्ड, 7 सिल्वर और 10 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं. बैडमिंटन और टेबल टेनिस में जहां सायना नेहवाल और मनिका बत्रा ने अगले राउंड में जगह बना ली है तो वहीं अब देखना होगा कि दिन के अंतिम हॉकी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया और भारत में से कौन सी टीम जीत दर्ज करती है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: CWG 2018: eema Punia wins silver, Navjeet Dhillon bronze in discus throw
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story एक दिन और 'न्यूजीलैंड' के दो बेहतरीन खिलाड़ियों ने क्रिकेट को कहा अलविदा