CWG 2018 बैडमिंटन: श्रीलंका के बाद अब भारत ने पाकिस्तान को 5-0 से हराया | CWG 2018: India Beats Srilanka And Pakistan in badminton team opener

CWG 2018 बैडमिंटन: श्रीलंका के बाद अब भारत ने पाकिस्तान को 5-0 से हराया

करारा स्पोर्ट्स एरीना में गुरूवार को खेले गए ग्रुप- ए में भारतीय टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ शानदार जीत हासिल की.

By: | Updated: 05 Apr 2018 10:13 PM
CWG 2018: India Beats Srilanka And Pakistan in badminton team opener
नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में भारत के लिए पहला दिन शानदार रहा. एक तरफ वेटलिफ्टिंग में जहां भारत की तरफ से गुरुराजा और मीराबई ने गोल्ड मेडल जीत कर अपनी पहचान बनाई. तो वहीं दूसरी तरफ भारत की पुरुष और महिला टेबिल टेनिस टीम ने जीत के साथ आगाज किया. जिसके बाद अब बारी थी भारतीय बैडमिंटन टीम की.

करारा स्पोर्ट्स एरीना में गुरूवार को खेले गए ग्रुप- ए में भारतीय टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ शानदार जीत हासिल की. इस दूसरे ग्रुप मैच में भारत ने पाकिस्तान की टीम को पांचों मुकाबले में हराते हुए 5-0 से जीत हासिल की.

वहीं इससे पहले ग्रुप- ए में शामिल श्रीलंका को भारत ने 5-0 से हराया था. इस मैच में सात्विक साईराज रंकी रेड्डी और एन. सिक्की रेड्डी की जोड़ी ने मिश्रित युगल वर्ग में मुहम्मद इरफान सईद भाटी और पलवाशा बशीर की पाकिस्तानी जोड़ी को सीधे गेमों में 21-10, 21-13 से हराया.

वहीं पुरूष एकल में विश्व नंबर-2 किदांबी श्रीकांत ने पाकिस्तान के मुराद अली को 21-16, 22-20 से मात देकर जीत हासिल की और भारतीय टीम को 2-0 से आगे किया. जबकि महिला एकल वर्ग के तीसरे मुकाबले में दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने अपनी पाकिस्तानी प्रतिद्वंद्वी माहूर शाहजाद को सीधे गेमों में 21-7, 21-11 से हराकर भारत को 3-0 की बढ़त दे दी.

आपको बता दें कि शुक्रवार को भारतीय टीम का अंतिम मैच स्कॉटलैंड से होगा.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: CWG 2018: India Beats Srilanka And Pakistan in badminton team opener
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story आने वाले समय में IPL के हर मैच में खिलाड़ी कमाएंगे 10- 20 लाख डॉलर: ललित मोदी