CWG 2018: हाईवोल्टेज के मुकाबले कल राष्ट्रमंडल खेलों में भारत और पाकिस्तान आमने सामने| CWG 2018: India Men's Hockey Team Begin Campaign Against Pakistan

CWG 2018: हाईवोल्टेज मुकाबले में कल भारत और पाकिस्तान आमने सामने

राष्ट्रमंडल खेलों की पुरूष हाकी स्पर्धा के ब्लाकबस्टर मुकाबले में कल भारत और पाकिस्तान की हॉकी टीमें आमने- सामने होंगी.

By: | Updated: 06 Apr 2018 07:14 PM
CWG 2018: India Men's Hockey Team Begin Campaign Against Pakistan
नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया में चल रहे 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत की अन्य टीमें शानदार प्रदर्शन कर रही है। तो वहीं कल भी भारतीय दर्शकों को हाईवोल्टेज मुकाबला देखने को मिलेगा। राष्ट्रमंडल खेलों की पुरूष हाकी स्पर्धा के ब्लाकबस्टर मुकाबले में कल भारत और पाकिस्तान की हॉकी टीमें आमने- सामने होंगी.

तापमान को लेकर चिंतित हैं भारतीय टीम के कोच

भारतीय टीम के कोच शोर्ड मारिन ने कहा कि 'हम जीत के प्रबल दावेदार हैं लेकिन तापमान को लेकर हमें चिंता सता रही है. उन्होंने कहा ,‘‘ यहां बहुत गर्मी है और दोपहर ढाई बजे तो करीब 28 . 29 डिग्री तापमान रहेगा. इन हालात में खेलना बहुत मुश्किल है लिहाजा हमें संयम के साथ खेलने की जरूरत है .’’ आपको बता दें की भारतीय हॉकी टीम दो बार रजत पदक अपने नाम कर चुकी है. और इस बार भी टीम से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है.

मारिन ने कहा, '' अगर टीम शुरू में गोल नहीं कर पाती है तो खिलाड़ियों को दबाव लेने की जरूरत नहीं हैं. हमें संयम के साथ खेलना होगा, मौके खुब ब खुद बनेंगे.''

आखिरी बार 2010 में दोनों टीमें आमने सामने थीं

भारत और पाकिस्तान के बीच राष्ट्रमंडल खेलों में आखिरी मुकाबला 2010 में दिल्ली में हुआ था जो काफी रोचक मुकाबला साबित हुआ था. भारत ने उस मैच को 7- 4 से अपने नाम किया था. तो वहीं पाकिस्तान भी भारत को 2006 में मेलबर्न खेलों में मात दे चुकी है. आखिरी बार दोनों टीमें पिछले साल एशिया कप में भिड़ी थी जिसमें भारत विजयी रहा था.

ग्रुप 'बी' में इन टीमों के साथ है भारत

भारत और पाकिस्तान को इंग्लैंड, वेल्स और मलेशिया के साथ ग्रुप बी में रखा गया है. जहां भारत और इंग्लैंड को इस ग्रुप का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. इस मैच के जरिए भारत चाहेगा की वो पाकिस्तान को हराकर अपना मनोबल बढ़ाए.

भारत के पास पेनल्टी स्पेशलिस्ट

भारत के पास रूपिंदर पाल सिंह, हरमनप्रीत सिंह, अमित रोहिदास और वरूण कुमार के रूप में चार पेनल्टी कार्नर विशेषज्ञ हैं. कप्तान मनप्रीत सिंह मिडफील्ड की जिम्मेदारी संभालेंगे जबकि एस वी सुनील और गुरजंत सिंह पर आक्रमण की जिम्मेदारी रहेगी. तो वहीं गोलकीपिंग का जिम्मा अनुभवी पी आर श्रीजेश पर रहेगा.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: CWG 2018: India Men's Hockey Team Begin Campaign Against Pakistan
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story फिर हो रही है अफरीदी की 'अंतरराष्ट्रीय' वापसी,लॉर्ड्स में होगा खास मुकाबला