CWG 2018: महिला हॉकी टीम सेमीफाइनल में हारी, अब कांस्य पदक के लिए होगा इंग्लैंड से मुकाबला | CWG 2018: india womens hockey team lost to australia will play for bronze against england

CWG 2018: महिला हॉकी टीम सेमीफाइनल में हारी, अब कांस्य पदक के लिए होगा इंग्लैंड से मुकाबला

भारतीय महिला हॉकी टीम ने अंतिम क्षणों में गोल करने के दो बेहतरीन मौके गंवाये जिसका खामियाजा उसे तीन बार के मौजूदा चैंपियन आस्ट्रेलिया के हाथों आज यहां राष्ट्रमंडल खेलों के सेमीफाइनल में 0-1 की हार से चुकाना पड़ा.

By: | Updated: 12 Apr 2018 08:32 PM
CWG 2018: india womens hockey team lost to australia will play for bronze against england

नई दिल्ली: भारतीय महिला हॉकी टीम आज तीन बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से सेमीफाइनल में 0-1 से हार गई. भारतीय महिला हॉकी टीम ने अंतिम क्षणों में गोल करने के दो बेहतरीन मौके गंवाये जिसका खामियाजा उसे तीन बार के मौजूदा चैंपियन आस्ट्रेलिया के हाथों आज यहां राष्ट्रमंडल खेलों के सेमीफाइनल में 0-1 की हार से चुकाना पड़ा.


मौंकों का फायदा नहीं उठा पाई टीम


भारतीय टीम ग्रेस स्टीवर्ट के तीसरे क्वार्टर में किये गये गोल की बराबरी करने के लिये बेताब थी. जब मैच में चार मिनट बचे थे तब मुख्य कोच हरेंद्र सिंह ने गोलकीपर सविता पूनिया को बुलाकर उनकी जगह अग्रिम पंक्ति की खिलाड़ी उतारी लेकिन भारतीय टीम मौकों का फायदा उठाने में नाकाम रही.


नवनीत ने मोनिका के दायें छोर से दिये गये क्रास पर गोल करने का आसान मौका गंवाया जबकि रानी भी वंदना कटारिया के पास पर गेंद को गोल में नहीं भेज पायी. भारत अब कांस्य पदक के मुकाबले के लिये इंग्लैंड से भिड़ेगा


हार से ज्यादा दुखी नहीं: कोच 


हार के बाद कोच हरेंद्र सिंह ने कहा , ‘‘ हम हार गये लेकिन हम खराब नहीं खेले. आस्ट्रेलिया जैसी टीम के खिलाफ उसकी घरेलू सरजमीं पर 1-0 का परिणाम खराब नहीं है. हम पिछले दो खेलों में पांचवें स्थान पर रहे थे. इसलिए इस बार पदक जीतना अच्छा रहेगा. देखते हैं कि यहां से क्या होता है. ’’


ऑस्ट्रेलिया ने पूरे मैच के दौरान बनाए रखी पकड़


खेल अधिकतर भारतीय हाफ में ही होता रहा. आस्ट्रेलिया ने अधिकतर समय गेंद पर कब्जा जमाये रखा. भारत ने पहले क्वार्टर के शुरू में लगातार दो पेनल्टी कार्नर बचाये. इसके बाद वंदना भी सर्किल के अंदर गेंद लेकर गयी लेकिन उन्हें सहयोग नहीं मिला.


भारतीय रक्षापंक्ति ने अच्छा खेल दिखाया और आस्ट्रेलिया के आक्रामक तेवरों को करारा जवाब दिया. इस बीच ग्रेस स्टीवर्ट एक अवसर पर गोल करने से भी चूकी. भारतीय गोलकीपर सविता ने दूसरे क्वार्टर में अच्छा बचाव भी किया. इस बीच नवनीत को पीला कार्ड मिला जिसके कारण पांच मिनट तक भारतीय टीम दस खिलाड़ियों के साथ खेली.


भारतीय डिफेंस का शानदार प्रदर्शन


आस्ट्रेलिया ने आक्रमण जारी रखा लेकिन वह भारतीय रक्षकों की मजबूत दीवार को भेदने में नाकाम रहा. उसे तीसरे क्वार्टर में मैच का तीसरा पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन दीप ग्रेस एक्का ने इसे नाकाम कर दिया. स्टीवर्ट ने क्रास पर करारा शाट जमाकर मैच का एकमात्र गोल किया. भारत को चौथे क्वार्टर में लगातार दो पेनल्टी कार्नर मिले लेकिन वह उनका फायदा नहीं उठा पाया. इसके बाद भी उसे पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन इस बार भी भारतीय खिलाड़ी चूक गयी.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: CWG 2018: india womens hockey team lost to australia will play for bronze against england
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story KXIP vs SRH: गेल की शतकीय पारी के साथ किंग्स ने दर्ज की तीसरी जीत, सनराइजर्स को मिली पहली हार