CWG 2018: Indian men's table tennis wins Gold after beating Nigeria | CWG 2018: भारतीय पुरूष टेबल टेनिस टीम ने नाइजीरा को दी मात, हासिल किए एक और गोल्ड मेडल

CWG 2018: महिला टेनिस टीम के नक्शे कदम पर पुरुष टीम, बेटियों के बाद बेटों ने दिलाया गोल्ड

भारत अब तक 9 गोल्ड, 4 सिल्वर और 5 ब्रॉन्ज के साथ मेडल्स टैली में तीसरे स्थान पर पहुंच गया है. वहीं इस टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया पहले और इंगलैंड दूसरे स्थान पर काबिज है.

By: | Updated: 09 Apr 2018 05:55 PM
CWG 2018: Indian men's table tennis wins Gold after beating  Nigeria

गोल्ड कोस्ट: 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय पुरूष टेबल टेनिस टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए आज नाइजीरिया को 3-0 से शिकस्त देकर इस खेल के टीम स्पर्धा में क्लीन स्वीप किया है. इस तरह कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत के खाते में अब तक 9 गोल्ड आ चुके हैं.  भारत अब तक 9 गोल्ड, 4 सिल्वर और 5 ब्रॉन्ज के साथ मेडल्स टैली में तीसरे स्थान पर पहुंच गया है. वहीं इस टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया पहले और इंगलैंड दूसरे स्थान पर काबिज है.


भारतीय महिला टीम ने कल सिंगापुर को हराकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया था. पुरूष टीम ने भी आज सेमीफाइनल में सिंगापुर को एक करीबी मुकाबले में 3-2 से हराया था. कॉमनवेल्थ गेम्स में टेबल टेनिस को शामिल किये जाने के बाद यह पहली बार है जब भारत ने महिला और पुरूष दोनों वर्ग में टीम गोल्ड मेडर जीता है.


टेबल टेनिस में सिंगल और मिक्स्ड मुकाबले अभी बाकी हैं और ऐसे में टीम स्पर्धा में शानदार प्रदर्शन कर भारतीय खिलाड़ियों ने अधिक मेडल जीतने की आस जगा दी है. ऐसा तब है जब ग्लास्गो में 2014 में हुए खेलों में टेबल टेनिस में देश को सिर्फ एक मेडल मिला था.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: CWG 2018: Indian men's table tennis wins Gold after beating Nigeria
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story KXIP vs SRH: कप्तान आर अश्विन ने टॉस जीतकर लिया पहले बल्लेबाजी का फैसला