CWG 2018: मुक्केबाजी में मनोज, नमन की अगुवाई में भारत के चार मेडल पक्के| CWG 2018: Manoj Kumar, Naman Talwar lead Indian charge as 4 boxers assured medals

CWG 2018: मुक्केबाजी में मनोज, नमन की अगुवाई में भारत के चार मेडल पक्के

अनुभवी मुक्केबाज मनोज कुमार ने 69 किलोग्राम कैटेगरी में अपने लिए दूसरा पदक पक्का कर लिया. जबकि अन्य तीन भारतीय मुक्केबाजों ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है.

By: | Updated: 10 Apr 2018 07:33 PM
CWG 2018: Manoj Kumar, Naman Talwar lead Indian charge as 4 boxers assured medals

नई दिल्ली: गोल्ड कोस्ट में चल रहे 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के चौथे दिन भारत के अनुभवी मुक्केबाज मनोज कुमार ने 69 किलोग्राम कैटेगरी में अपने लिए दूसरा पदक पक्का कर लिया. जबकि अन्य तीन भारतीय मुक्केबाजों ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है.


आपको बता दें कि मुक्केबाजी में पहली बार भाग ले रहे अमित पंघाल (49 किग्रा ), मोहम्मद हसमुद्दीन (56 किग्रा ) और 19 वर्षीय नमन तंवर (91 किग्रा ) ने भी सेमीफाइनल में पहुंचकर अपने लिये पदक पक्के किये हैं. तो वहीं पिछली बार भारतीय मुक्केबाजों ने तीन रजत और एक कांस्य पदक जीता.


अमित और नमन का जलवा


अमित ने जहां क्वार्टर फाइनल में स्काटलैंड के अकील अहमद को बंटे हुए फैसले पर 4-1 से हराया. तो वहीं दूसरी ओर नमन ने समोआ के फ्रेंक मासोइ को 5-0 से करारी शिकस्त दी.


अमित ने जीत के बाद कहा ,‘‘ मैने सोचा नहीं था कि अहमद इतना अच्छा खेलेगा । उसने अपनी रफ्तार से मुझे हैरान कर दिया. कोचों ने मुझे आक्रामक खेल दिखाने की सलाह दी और इसी से नतीजा मेरे पक्ष में गया. ’’


लगातार तीसरा अंतरराष्ट्रीय स्वर्ण हासिल करने की कोशिश में जुटे हरियाणा के 22 बरस के अमित शुरूआती दौर हार गए लेकिन शानदार वापसी करके जीत दर्ज की.


नमन हैं पूरी तरह तैयार


नमन ने युवा विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीता था . उन्होंने राष्ट्रीय ट्रायल में एशियाई रजत पदक विजेता सुमित सांगवान को हराकर टीम में जगह बनायी थी.


नमन ने कहा , ‘‘ मैं अपने प्रतिद्वंद्वी के बारे में नहीं जानता था इसलिए मैंने पहले दौर में उसको भांपा और फिर आक्रामक अंदाज अपनाया. ’’ नमन का सामना अब ऑस्ट्रेलिया के जासन वाटले से होगा.


मनोज और हसमुद्दीन दोनों को सेमीफाइनल में इंग्लैंड के प्रतिद्वंद्वियों से भिड़ना होगा. मनोज का मुकाबला पैट मैकोर्माक और हसमुद्दीन का पीटर मैकग्रेल से होगा.


 

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: CWG 2018: Manoj Kumar, Naman Talwar lead Indian charge as 4 boxers assured medals
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story अर्जुन पुरस्कार के लिए मनिका बत्रा और हरमीत देसाई के नामों की सिफारिश