CWG 2018: सातवें दिन श्रेयसी ने जीता स्वर्ण तो वहीं हॉकी में भारत ने दी इंग्लैंड को मात, मेडल टैली में 1 गोल्ड और 2 ब्रॉन्ज जुड़े| CWG 2018: on 7th day india beat england in hockey, wins 1 gold and 2 bronze in medal tally

CWG 2018: भारत का जलवा बरकार, 7वें दिन श्रेयसी ने जीता गोल्ड, अब तक 24 मेडल पर कब्जा

भारत ने 7 वें दिन एक गोल्ड और 2 ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किए. इसी के साथ भारत ने राष्ट्रमंडल खेलों में 24 मेडल पर अपना कब्जा कर लिया है. 12 स्वर्ण पदक के साथ भारत तीसरे स्थान पर है.

By: | Updated: 11 Apr 2018 08:28 PM
CWG 2018: on 7th day india beat england in hockey, wins 1 gold and 2 bronze in medal tally

नई दिल्ली: गोल्ड कोस्ट में चल रहे 21 वें राष्ट्रमंडल के 7 वें दिन भारत का प्रदर्शन शानदार रहा. भारत ने 7 वें दिन एक गोल्ड और 2 ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किए. इसी के साथ भारत ने राष्ट्रमंडल खेलों में 24 मेडल पर अपना कब्जा कर लिया है. 12 स्वर्ण पदक के साथ भारत तीसरे स्थान पर है. निशानेबाजी में आज जहां श्रेयसी सिंह ने महिला डबल ट्रैप फाइनल में भारत को स्वर्ण पदक दिलाया तो वहीं अंकुर मित्तल ने भी पुरूषों के शूटिंग फाइनल में ब्रॉन्ज मेडल जीता. भारत को दूसरा ब्रॉन्ज मेडल तब मिला जब ओम मिथरवाल ने पूरूषों के 50 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में भारत को ब्रॉन्ज मेडल दिलाया. तो वहीं जीतू राय भारत के लिए दूसरा गोल्ड जीतने में नाकामयाब रहे और इवेंट से बाहर हो गए.


मैरीकॉम ने फाइनल में किया प्रवेश


इस बीच, 2012 लंदन ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय मुक्केबाज मैरीकॉम ने सेमीफाइनल में श्रीलंका की अनुशा दिलरुक्सी को हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया. इस जीत के साथ मैरीकॉम सिल्वर मेडल की हकदार हो चुकी हैं. तो वहीं इस जीत ने मैरी कॉम को कॉमनवेल्थ खेलों में भारत के लिए पहला स्वर्ण मेडल जीतने का सुनहरा मौका दिया है.


दूसरी तरफ एथलेटिक्स में हाई जंपर तेजस्विन शंकर छठे स्थान पर रहीं, जिसने राष्ट्रमंडल खेलों में एथलेटिक्स में भारत की पदक की उम्मीदों को समाप्त कर दिया.


बैडमिंटन में भारत ने किया कमाल


बैडमिंटन में, सायना नेहवाल, किदांबी श्रीकांत और पी.वी. सिंधु ने अपने पहले मैच एकल में आसानी से जीत दर्ज कर अगले राउंड के लिए क्वालीफाई कर लिया है.



हॉकी में इंग्लैंड को दी मात


हॉकी में भी भारत ने शानदार प्रदर्शन दिखाया और पीछे से आई इंग्लैंड को 4-3 से हराकर जीत दर्ज की. इसी जीत के साथ भारत अब सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा.


24 मेडल्स के साथ भारत तीसरे स्थान पर


भारत के खिलाड़ी पहले दिन से ही शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. भारत की झोली में अभी तक 12 गोल्ड, 4 सिल्वर और 8 ब्रॉन्ज मेडल आ चुके हैं. इसी के साथ भारतीय खिलाड़ियों ने 24 मेडल अपने नाम कर लिया है. और तीसरे स्थान पर बना हुआ है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: CWG 2018: on 7th day india beat england in hockey, wins 1 gold and 2 bronze in medal tally
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story काउंटी क्रिकेट: गेंद के बाद इशांत ने बल्ले से भी मचाया धमाल