400 विकेटों तक सबसे तेज़ पहुंचने वाले दूसरे गेंदबाज़ बने डेल स्टेन

By: | Last Updated: Thursday, 30 July 2015 7:12 AM
Dale Steyn_Bangladesh Cricket Team_Fastest 400 Wickets_South African Cricket Team_

नई दिल्ली: आज बांग्लादेश के साथ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में तमीम इकबाल का पहला विकेट झटकने के साथ ही साउथ-अफ्रीका के तेज़ गेंदबाज़ डेल स्टेन 400 विकेटों के आंकड़े तक पहुंचने वाले वर्ल्ड क्रिकेट के 13वें गेंदबाज़ बन गए हैं. जबकि साउथ-अफ्रीका के लिए ये लैंडमार्क छूने वाले स्टेन, शेन पॉलोक के बाद दूसरे गेंदबाज़ हैं.

 

स्टेन ने अपने 80वें टेस्ट में ये उपल्बधि हासिल की जो की वर्ल्ड क्रिकेट में संयुक्त रूप से दूसरा सबसे तेज़ 400 विकेट लेने का रिकॉर्ड है. मुरलीधरन 72 मैचों में 400 विकेट तक पहुंच गए थे. जबकि स्टेन के साथ पायदान साझा करने वाले न्यूज़ीलैंड के गेंदबाज़ रिचर्ड हेडली ने भी 80 मैचों में ही 400 विकेट पूरे किए थे.

 

400 विकेटों तक पहुंचने वाले गेंदबाज़ों में सबसे बेहतर स्ट्राईक-रेट भी डेल स्टेन के नाम ही है. स्टेन ने 41.61 के स्ट्राईक-रेट से ये विकेट हासिल किए हैं. जबकि उनके बाद 50 के स्ट्राईक-रेट से रिचर्ड हेडली का नंबर आता है.

 

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में बारिश की वजह से स्टेन ये मकाम हासिल करने से चूक गए. उस टेस्ट की एक पारी में स्टेन ने 3 विकेट झटके थे. जबकि दूसरी पारी में बारिश की वजह से स्टेन गेंदबाज़ी नहीं कर पाए. अगर स्टेन उस मुकाबले में 1 विकेट और हासिल कर लेते तो वो रिचर्ड हेडली को सबसे तेज़ 400 विकेट लेने के मामले में पीछे छोड़ देते.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Dale Steyn_Bangladesh Cricket Team_Fastest 400 Wickets_South African Cricket Team_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017