SAvsBAN: मिलर के सबसे तेज़ शतक से साउथ अफ्रीका ने किया क्लीन स्वीप

SAvsBAN: मिलर के सबसे तेज़ शतक से साउथ अफ्रीका ने किया क्लीन स्वीप

डेविड मिलर ने यहां केवल 35 गेंदों पर शतक बनाकर नया विश्व रिकार्ड बनाया जिससे दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में बांग्लादेश को 83 रन से हराकर तीनों प्रारूप में क्लीन स्वीप किया.

By: | Updated: 30 Oct 2017 04:37 PM
Watch: David Miller scores fastest T20 ton in 35 balls, South Africa drub Bangladesh
पोटचेफ्सट्रूम: डेविड मिलर ने यहां केवल 35 गेंदों पर शतक बनाकर नया विश्व रिकार्ड बनाया जिससे दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में बांग्लादेश को 83 रन से हराकर तीनों प्रारूप में क्लीन स्वीप किया.

मिलर ने 36 गेंदों पर सात चौकों और नौ छक्कों की मदद से नाबाद 101 रन बनाये और इस बीच केवल 35 गेंदों पर शतक बनाकर हमवतन रिचर्ड लेवी के 2012 में न्यूजीलैंड के खिलाफ बनाये गये 45 गेंदों में शतक के रिकार्ड को तोड़ा. उनके अलावा हाशिम अमला ने 85 रन की पारी खेली जिससे दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर चार विकेट पर 224 रन बनाये.

इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 18.3 ओवर में 141 रन पर आउट हो गयी. उसकी तरफ से सौम्य सरकार ने सर्वाधिक 44 रन बनाये. दक्षिण अफ्रीका के लिये जेपी डुमिनी और आरोन फैंगिसो ने दो. दो विकेट लिये.

दक्षिण अफ्रीका ने इससे पहले टेस्ट और वनडे सीरीज में भी क्लीन स्वीप किया था.

मैच का आकर्षण हालांकि मिलर का शतक रहा. टी20 मैचों में हालांकि यह तीसरा सबसे तेज शतक है. क्रिस गेल ने 2013 में आईपीएल में आरसीबी की तरफ से खेलते हुए केवल 30 गेंदों पर सैकड़ा ठोक दिया था जबकि एंड्रयू साइमंड्स ने 2004 में केंट के लिये 34 गेंदों पर शतक पूरा किया था.

दिलचस्प बात यह है कि मिलर ने आईपीएल में भी एक बार 38 गेंदों पर शतक बनाया था और वह दुनिया के पहले ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने क्रिकेट के इस छोटे प्रारूप में दो अवसरों पर 40 से कम गेंदों पर सैकड़ा पूरा किया.

मिलर ने अपने पहले 50 रन 23 गेंदों पर बनाये थे लेकिन इसके बाद उन्होंने अगला पचासा 12 गेंदों पर पूरा किया. उन्होंने मोहम्मद सैफुद्दीन के पारी के 19वें ओवर में पहली पांच गेंदों पर छक्के लगाये लेकिन आखिरी गेंद पर एक रन लेने से वह युवराज सिंह की बराबरी करने से चूक गये. वह वेस्टइंडीज के इविन लुईस के बाद दूसरे बल्लेबाज हैं जिन्होंने टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में एक ओवर में पांच छक्के लगाये.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Watch: David Miller scores fastest T20 ton in 35 balls, South Africa drub Bangladesh
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story साउथ अफ्रीका दौरे पर प्रैक्टिस मैच नहीं खेलेगी टीम इंडिया, चार नए गेंदबाज शामिल