डेविस कपः भारतीय टीम के सामने सर्द हवाओं के साथ न्यूजीलैंड की चुनौती

By: | Last Updated: Thursday, 16 July 2015 11:55 AM
davis cup: india meet new zealnd

क्राइस्टचर्च: भारतीय टीम कल यहां जब डेविस कप एशिया ओसियाना ग्रुप ए मुकाबले में न्यूजीलैंड का सामना करने के लिये उतरेगी तो उसके लिये प्रतिद्वंद्वी टीम से ज्यादा यहां की सर्द हवाएं अधिक चुनौती पेश करेंगी.

 

इस मुकाबले का विजेता विश्व ग्रुप प्लेऑफ में जगह बनाएगा. यूं तो भारत को कीवी टीम के खिलाफ जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है लेकिन यहां का तापमान उसे अधिक चुनौती दे सकता है.

 

भारत के सिंगल प्लेयर सोमदेव देववर्मन (148) और युकी भांबरी (151) मेजबान खिलाड़ियों की तुलना में काफी अधिक रैंकिंग के हैं. विंबलडन के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले बोपन्ना की मौजूदगी से भी टीम को मजबूती मिलेगी. वह डबल्स की व्यक्तिगत रैंकिंग में दसवें स्थान पर हैं. उनके साथ साकेत मयनेनी जोड़ी बनायेंगे जिससे भारत की मजबूत टीम बनेगी. मुकाबले के लिये चुनी गयी न्यूजीलैंड की टीम में जोस स्टैथम उसके सबसे अधिक रैंकिंग के खिलाड़ी हैं. उनकी रैंकिंग 345 है. अमूमन डबल्स में खेलने वाले माइकल वीनस सिंगल में भूमिका निभाएंगे और उनकी रैंकिंग 548 है. वह हालांकि युगल में शीर्ष 50 में शामिल हैं. इसी तरह से आर्टम सिताक (43) और मार्कस डेनियल (66) भी एटीपी युगल तालिका में शीर्ष 100 में शामिल हैं.

 

सोमदेव अपने अभियान की शुरूआत वीनस के खिलाफ करेंगे जबकि युकी दूसरे सिंगल्स में स्टैथम से भिड़ेंगे. तेईस वर्षीय युकी को भी लगता कि उन्हें कड़ी चुनौती मिलेगी. युकी का पूर्व डबल जोड़ीदार वीनस पहले मैच में सोमदेव से भिड़ेंगे.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: davis cup: india meet new zealnd
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017