'आप' ने जारी की 13 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट

By: | Last Updated: Saturday, 29 November 2014 12:06 PM
Delhi Election_AAP_Candidates_

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी ने आगामी दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए आज 13 और उम्मीदवारों की घोषणा की जिनमें पूर्व मंत्री मनीष सिसोदिया और राखी बिड़ला के नाम शामिल हैं.

 

सिसोदिया पटपड़गंज से चुनाव लड़ेगे, जबकि राखी बिड़ला मंगोलपुरी से मैदान में उतरेंगी. ये दोनों इन्हीं सीटों से पिछली बार विधयक चुने गये थे.

 

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के नाम की घोषणा सबसे अंत में की जायेगी जब सारे उम्मीदवार पार्टी के मुख्यमंत्री पद के रूप में उनके नाम का प्रस्ताव करेंगे.

 

पार्टी ने मदन लाल, दिनेश मोहनिया और प्रकाश जरवाल को फिर से उम्मीदवार बनाया है. ये तीनों क्रमश: कस्तुरबा नगर, संगम विहार और देवली से पूर्व विधायक हैं. पार्टी ने राजू धिंगन को त्रिलोकपुरी सीट से टिकट दिया है.

 

पार्टी ने वीना आनंद को टिकट नहीं दिया और उनकी जगह पर पटेल नगर क्षेत्र से हजारी लाल चौहान को उम्मीदवार बनाया है.

 

आप ने पार्टी के वरिष्ठ नेता गोपाल राय को बाबरपुर से टिकट देने का फैसला किया है. खासबात यह है कि पार्टी ने अपने वैसे कुछ उम्मीदवारों को बदलने का निर्णय किया है जो पिछले विधानसभा चुनाव में तीसरे नम्बर पर रहे थे लेकिन राय को टिकट दिया है जो तीसरे स्थान पर रहे थे.

 

पार्टी ने छह निर्वाचन क्षेत्रों में उम्मीदवार बदल दिये हैं और नये चेहरों को मौका देने जा रही है. बल्लीमरान से उसने इमरान हुसैन को उतारा है जबकि मटिया महल से असिम अहमद खान उसके उम्मीदवार होंगे. राम निवास गोयल को शाहादरा से तथा रघुवेन्द्र शौकीन नांगलोई जट से उम्मीदवार बनाये गये हैं. पार्टी ने रिठाला से अपने उम्मीदवार को बदलकर महेन्द्र गोयल को टिकट दिया है.

 

इस सूची के साथ पार्टी 70 सदस्यीय दिल्ली विधानसभा के लिए अब तक 35 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है. इससे पहले पार्टी ने 13 नवम्बर को 22 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की थी.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Delhi Election_AAP_Candidates_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: AAP candidates Delhi ele 2014
First Published:

Related Stories

टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा
टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा

बासिल: ब्रिटेन की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी योहाना कोंटा ने सिनसिनाटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के...

ENGvsWI: कुक और रूट के शतकों से पहले दिन इंग्लैंड मजूबत
ENGvsWI: कुक और रूट के शतकों से पहले दिन इंग्लैंड मजूबत

बर्मिंघम: पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक और मौजूदा कप्तान जो रूट की शानदार शतकों की मदद से...

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले धोनी ने नेट्स में दिखाया दम
श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले धोनी ने नेट्स में दिखाया दम

दाम्बुला: 20 अगस्त को श्रीलंका के खिलाफ शुरु...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017