दिल्ली में क्रिकेट मैच पर संकट के बादल ?

दिल्ली में क्रिकेट मैच पर संकट के बादल ?

श्रीलंका के खिलाफ दिल्ली में खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के दौरान प्रदूषण की शिकायत पर भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने आज कहा कि भविष्य में दिल्ली में मैचों के आयोजन पर ‘विचार’ किया जाएगा.

By: | Updated: 04 Dec 2017 10:05 PM
delhi-test-smog-bcci-delhi-cricket-future

नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ दिल्ली में खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के दौरान प्रदूषण की शिकायत पर भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने आज कहा कि भविष्य में दिल्ली में मैचों के आयोजन पर ‘विचार’ किया जाएगा.


रविवार को श्रीलंकाई टीम को हो रही परेशानी के कारण तीन बार मैच को रोकना पड़ा था. सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद फिरोजशाह कोटला मैदान पर श्रीलंका के खिलाड़ियों को मैदान पर मास्क लगाकर फील्डिंग करते देखा गया.


भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने हालांकि माहौल को हल्का करते हुये कहा कि वे ऐसी परिस्थितियों के आदि है.


बीसीसीआई के कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी ने कहा, ‘‘भविष्य में दिल्ली में इस मौसम में मैचों के आयोजन पर विचार किया जाएगा’’


उन्होंने कहा कि जब श्रीलंका के भारत दौरे का कार्यक्रम तय हुआ था तब उन्होंने भी इस पर आपत्ति नहीं जतायी थी. उन्होंने कहा, ‘‘ अगर उन्हें कार्यक्रम को लेकर कोई आपत्ति थी तो उन्होंने हमें उससे अवगत नहीं कराया.’’


कल मैच के दूसरे दिन भारतीय पारी के दौरान धुंध और प्रदूषण का हवाला देते हुए श्रीलंकाई टीम मैदान से बाहर चली गयी थी जिसके बाद कप्तान विराट कोहली को सात विकेट पर 536 रन पारी घोषित कर दी. फील्डिंग करने उतरी भारतीय टीम ने हालांकि मास्क नहीं लगाया था.


श्रीलंका के अंतरिम कोच निक पोथास ने बाद में दावा किया कि मैच रेफरी डेविड बून ने सुरंगा लकमल और धनंजय डी सिल्वा को ड्रेसिंग रूम में उलटी करते देखा था.


इस बीच आज भी दिल्ली में वायु गुणवक्ता ‘बहुत खराब’ है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: delhi-test-smog-bcci-delhi-cricket-future
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story रणजी ट्रॉफी: शतक से चूके गंभीर, दिल्ली सेमीफाइनल में