सौरव गांगुली के बड़े भाई स्नेहाशीष गांगुली की हालत नाजुक

सौरव गांगुली के बड़े भाई स्नेहाशीष गांगुली की हालत नाजुक

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के अध्यक्ष सौरव गांगुली के बड़े भाई स्नेहाशीष गांगुली की स्थिति चिंताजनक बनी हुई है. डेंगू पीड़ित स्नेहाशीष की प्लेटलेट गिनती 20,000 तक आ गयी है.

By: | Updated: 28 Nov 2017 02:36 AM
Dengue-affected Snehasish Ganguly’s platelet count falls

कोलकाता: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के अध्यक्ष सौरव गांगुली के बड़े भाई स्नेहाशीष गांगुली की स्थिति चिंताजनक बनी हुई है. डेंगू पीड़ित स्नेहाशीष की प्लेटलेट गिनती 20,000 तक आ गयी है.


स्वस्थ वयस्क के शरीर के रक्त में प्रति माइक्रोलीटर 1.5-4.5 लाख प्लेटलेट होते है.


इस पूर्व रणजी खिलाड़ी का जिस अस्पताल में इलाज चल रहा वहां के अधिकारी ने उनकी स्थिति को स्थिर बताते हुए से कहा, ‘‘ उनके शरीर के तापमान को 99 डिग्री दर्ज किया गया और उन्हें दर्द की कोई शिकायत नहीं है. लेकिन हमारे लिये उनकी स्थिति चिंताजनक है.’’ डेंगू की शिकायत के बाद स्नेहाशीष को यहां के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था.


अधिकारी ने कहा, ‘‘उनके प्लेटलेट की गिनती 20,000 तक घट गयी. हम उनके स्वास्थ्य पर नजर बनाये है और उन्हे उचित दवा देने की कोशिश कर रहे ताकि प्लेटलेट गिनती में आई गिरावट को रोका जा सके.


उनका इलाज कर रहे चिकित्सक अमिताभ नंदी ने कहा, ‘‘ उन्हें हलका बुखार है, उनका लीवर भी पूरी तरह ठीक नहीं है. लेकिन डेंगू में ये सामान्य बात है. मरीज के बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं.’’

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Dengue-affected Snehasish Ganguly’s platelet count falls
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story INDvsSL: निर्णायक मुकाबले से पहले श्रीलंका को राहत, फिट हुए मैथ्यूज