लेग स्पिनर मलॉन ने 17 साल की उम्र में रचा नया इतिहास

By: | Last Updated: Wednesday, 4 November 2015 11:07 AM

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया के ग्रेड मैच के दौरान 17 साल के डेवलिन मलॉन ने अपनी गेंदबाजी का वो जादू चलाया कि एक के बाद एक 10 बल्लेबाज उसकी गेंद पर आउट हो गए. टेस्ट क्रिकेट में आज तक सिर्फ दो ही बार इस रिकॉर्ड को हासिल किया गया है. इंग्लैंड के जिम लेकर ने सबसे पहले एक पारी में 10 विकेट लिए थे. इसके बाद भारत के अनिल कुंबले ने पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट लेने का कारनामा किया था.

 

 

सदरलैंड टीम से खेलने वाले मलॉन ने सिडनी यूनिवर्सिटी के खिलाफ खेले गए इस मैच के दूसरी पारी में 10 विकेट लेकर नया रिकॉर्ड अपने नाम किया. 29 ओवर के स्पेल में उन्होंने 115 रन देकर सभी दस बल्लेबाजों को आउट किया. पहली पारी में उन्होंने छह विकेट लिए थे.

 

एक समय ऐसा लग रहा था कि मलॉन इस रिकॉर्ड तक नहीं पहुंच पाएंगे. 25वें ओवर में उन्हें एक के बाद एक चार चौके लगे. लेकिन इसके बाद उन्होंने फिर वापसी की और 29 ओवर की अंतिम गेंद पर परफेक्ट 10 का रिकॉर्ड बना लिया.

 

10 विकेट लेने से पहले मलॉन ने 16 साल की उम्र में अपने पहले ही मैच के पहले ओवर में तीन विकेट लेकर नया इतिहास बनाया था.

 

मलॉन फिलहाल हाई स्कूल फाइनल इयर में हैं और उन्हें अभी लंबा सफर तय करना है. ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड की भी नजर इस खिलाड़ी से है. जिस क्लब से मलॉन खेलते हैं उस क्लब ने नेशनल टीम को स्टीव स्मिथ ग्लेन मैक्ग्रा जैसे बड़े खिलाड़ी दिए हैं.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Devlin Malone, Sutherland leg-spinner, takes 10 wickets in an innings
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017