इंडिया ए की कमान संभालेंगे शिखर धवन, वनडे में खेलेंगे रैना

By: | Last Updated: Wednesday, 9 September 2015 6:35 AM
Dhawan to lead India A squad against Bangladesh A

नई दिल्ली: श्रीलंका दौरे पर उंगली में फ्रैक्चर के कारण सीरीज़ से बाहर हुए ओपनर बल्लेबाज़ शिखर धवन को इस महीने सितंबर में बांग्लादेश ए के खिलाफ तीन दिवसीय मैच के लिए इंडिया ए टीम की कमान दी गई है. 

 

शिखर धवन के साथ ही पहले टेस्ट के बाद उमेश यादव के हाथों से प्लेइंग इलेवन से अपनी जगह गंवाने वाले तेज़ हेंदबाज़ वरूण एरॉन को भी चुना गया है. एरॉन के साथ ही लगातार खराब फॉर्म से जूझ रहे और टेस्ट और वनडे दोनों टीमों से बाहर हो चुके रविंद्र जडेजा को भी टीम में मौका दिया गया है. रविंद्र जडेजा को फिर से टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए बेहतरीन मौका है.

 

इंडिया ए के लिए जडेजा के स्लेक्शन से बोर्ड ने ये भी साफ-साफ संदेश दिया है कि वो अब भी भारतीय टीम के प्लेन का हिस्सा हैं. अगर वो अच्छा खेल दिखाते हैं तो टीम इंडिया में ऑल-राउंडर की कमी को पूरा करने के लिए उन्हें मौका दिया जा सकता है.

 

वहीं तीन दिवसीय टीम के साथ इंडिया ए की वनडे टीम में टीम इंडिया के स्टाइलिश बल्लेबाज़ सुरेश रैना को जगह दी गई है. रैना इंडिया ए के वनडे कप्तान उन्मुक्त चंद की कप्तानी में खेलेंगे. रैना के अलावा धवल कुलकर्णी, मनीष पांडे, संजू सैमसन और केदार जाधव को भी टीम में चुना गया है.

 

बांग्लादेश के ए खिलाफ सीरीज़ वनडे मुकाबले से शुरू होगी. 16,18 और 20 सितंबर को वनडे खेले जाएंगे. जबकि 27 से 29 के बीच 3 दिवसीय मुकाबला खेला जाएगा. 

 

तीन दिवसीय टीम: शिखर धवन(कप्तान), अभिनव मुकुंद, करूण नायर, श्रेयस अय्यर, बाबा अपराजित, नमन ओझा, जयंत यादव, विजय शंकर, रविंद्र जडेजा, श्रेयस गोपाल, अभिमन्यु मिथुन, वरूण एरॉन, ईश्वर पांडे, शेल्डॉन जैक्सन.

 

ODI टीम: उन्मुक्त चंद(कप्तान), मयंक अग्रवाल, मिनाषी पांडे, सुरेश रैना, केदार जांधव, संजू सैमसन, करूण नायर, कुलदीप यादव, जयंद यादव, कर्ण शर्मा, रिशी धवन, अरविंद, धवल कुलकर्णी, रश कलरिया, गुरकीरत सिंह मान

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Dhawan to lead India A squad against Bangladesh A
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017