'नेशनल ड्यूटी पर धोनी', कहा- रिचार्ज हुई टीम लेकिन जारी रहेंगे प्रयोग

By: | Last Updated: Saturday, 7 February 2015 10:54 AM

नई दिल्लीः टीम इंडिया के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी कल पापा बने थे और इस खुशी के मौके पर उनकी भी खुशी देखने लायक थी लेकिन फिलहाल उनकी नजर सिर्फ वर्ल्ड कप पर है और वो फिलहाल भारत नहीं आने वाले हैं. उनकी पत्नी साक्षी ने गुड़गांव के एक अस्पताल में बेटी को जन्म दिया धोनी से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैं खुश हूं कि घर में बेटी आई है. साक्षी और बेटी दोनों स्वस्थ्य हैं. लेकिन मैं अभी नेशनल ड्यूटी पर हूं और मेरे लिए विश्व कप ज्यादा महत्वूर्ण है.

 

विश्व कप के लिए रिचार्च हुई टीम

 

विश्व कप अभियान को लेकर धोनी ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हार और उसके बाद ट्राई सीरीज में मिली हार के बाद टीम अब तरोताजा महसूस कर रही है और पूरी तरह रिचार्ज हो गई है. धोनी ने कहा कि डाउन अंडर में टीम को जीत नसीब नहीं हुई. टीम को एक भी जीत नहीं मिली. पहले टेस्ट हारे(0-2) से फिर ट्राई सीरीज के फाइनल में भी नहीं पहुंच पाए. इन हार पर धोनी ने कहा कि चार टेस्ट मैच के बाद ट्राई सीरीज खेलना आसान नहीं होता. इसलिए अब ब्रेक ने टीम को फिर से रीचार्ज कर दिया है. इस ब्रेक का विश्व कप अभियान पर कितना असर होगा इस बारे में उन्होंने कहा कि अब ये वक्त ही बताएगा.

 

 

क्या है टीम की चुनौती –

 

बड़े दिग्गजों के साथ-साथ धोनी को भी गेंदबाजी ही चुनौती लग रही है. टीम की गेंदबाजी को लेकर कैपटन कुल धोनी ने कहा कि “हमारे लिए हालात में ढलना जरूरी है. साथ ही पारी के मध्य के ओवर अहम होंगे. हमें गेंदबाजी के दौरान इस अवधि में खासतौर पर सावधान रहना होगा. हम इस दौरान विपक्षी टीम पर दबाव डाल सकते हैं. 35वें ओवर के बाद की हमारी बल्लेबाजी असल में हमारे काम आएगी.”

 

“हमें यहां स्लॉग ओवर में गेंदबाजी का अधिक मौका नहीं मिला है और इसी कारण विश्व कप शुरू होने के साथ हमें इस दिशा में काफी सावधानी से काम करना होगा.”

 

विश्व कप में जारी रहेगा प्रयोग –

 

विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया में खेले गए ट्राई सीरीज में धोनी ने बैटिंग ऑर्डर में कई बार बदलाव किए और एक बार फिर इस बात के संकेत दिए कि विश्व कप में भी बैटिंग ऑर्डर में बदलाव देखने को मिल सकते हैं. धोनी ने कहा “हमारे पास अगर विकेट रहेंगे तो यह हमारी ताकत होगी. हमें हालात के हिसाब से बल्लेबाजी क्रम में बदलाव करना होगा. हमें खुलकर रन बनाने होंगे क्योंकि हमारी बल्लेबाजी में अंत तक वह गहराई नहीं जो अन्य टीमों में है.”

 

मौजूदा चैम्पियन भारत को रविवार को ऑस्ट्रेलिया के साथ प्रैक्टिस मैच खेलना है. इसके बाद उसे अफगानिस्तान के साथ एक और प्रैक्टिस मैच खेलना है. फिर उसे 15 फरवरी को पाकिस्तान के साथ अपना पहला ग्रुप मैच एडिलेड में खेलना है.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: dhoni
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017