सुपरफिट धोनी का राज़, एपल का I WATCH

By: | Last Updated: Wednesday, 17 June 2015 10:55 AM
dhoni

नई दिल्लीः विश्व कप के बाद टीम इंडिया के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी एक बार फिर टीम इंडिया की कप्तानी करने के लिए तैयार हैं. भारत को ऐसी टीम का सामना करना है जिसने विश्व कप 2015 के क्वार्टर फाइनल में पहुंचकर अपनी प्रतिभा की झलक दिखाई थी उसे नॉकआउट मुकाबले में धोनी की टीम ने ही हराया था.

 

इस अहम मुकाबले से पहले धोनी एक खास गैजेट के साथ मैदान पर दिखे. इसके पीछे धोनी का मकसद खुद को सुपरफिट रखने का है. कल से शुरु हो रहे तीन मैचों की वनडे सीरीज से पहले आज टीम इंडिया मैदान पर थी और धोनी की कलाई पर एपल का I WATCH था. जिसने हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींचा.

 

I WATCH एक बेहतरीन स्मार्टवॉच है जिसे धोनी ने फिटनेस और हेल्थ फोक्स के तौर पर पहना है. धोनी इसे कभी अपने से अलग नहीं कर रहे हैं और हर वक्त इससे अपनी कैलोरी, हार्ट बीट, और दूरी को काउंट करते रहते हैं. इसके बाद वो देखते हैं कि उन्होंने अपना गोल पूरा किया या नहीं.

 

इतना ही नहीं इस स्मार्टवॉच के कई और फीचर्स हैं जैसे इसके जरिए मैसेज भेजे और रिसीव किए जा सकते हैं. सोशल मीडिया के नोटिफिकेशन देखे जा सकते हैं. ये स्मार्टवॉच वॉइस कमांड सपोर्ट करती है जिसमें यूजर्स बोलकर ट्वीट भी कर सकता है. इसमें कॉल रिसीव करने की भी सुविधा है.

 

विश्व कप के बाद से ही धोनी अपने फिटनेस पर काम कर रहे हैं और अब तक 8 किलो वजन कम कर लिया है. धोनी अब पहले से ज्यादा स्लिम लग रहे हैं. और इसके पीछे हाथ है I WATCH का.

 

धोनी ही नहीं हर खिलाड़ी इस वक्त फिटनेस पर खासा ध्यान दे रहा है. आपको बता दें कि इस दौरे से पहले टीम ने कोलकाता में ट्रेनिंग कैंप में हिस्सा लिया था. टेस्ट कप्तान कोहली ने भी कहा था कि टीम अब हर दौरे से पहले ट्रेंनिंग कैंप करेगी ताकि फिटनेस बरकार रहे.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: dhoni
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017