धोनी और बाराबती मैदान की पिच बना आकर्षण का केन्द्र

धोनी और बाराबती मैदान की पिच बना आकर्षण का केन्द्र

भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज से पहले सबसे आकर्षण का केन्द्र मैदान की पिच और पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी रहे. पिछले एक साल से इस पिच पर कोई मैच नहीं खेला गया है. धोनी ने यहां पहुंच कर दोनों छोर से पिच का करीब से मुआयना किया. इससे पहले कप्तान रोहित शर्मा और कोच रवि शास्त्री ने भी कवर हटाकर पिच का निरीक्षण किया था. पिच को ज्यादा सूखने से बचाने के लिये इसे ढककर रखा गया है.

By: | Updated: 19 Dec 2017 10:00 PM

कटक: भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज से पहले सबसे आकर्षण का केन्द्र मैदान की पिच और पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी रहे. पिछले एक साल से इस पिच पर कोई मैच नहीं खेला गया है. धोनी ने यहां पहुंच कर दोनों छोर से पिच का करीब से मुआयना किया. इससे पहले कप्तान रोहित शर्मा और कोच रवि शास्त्री ने भी कवर हटाकर पिच का निरीक्षण किया था. पिच को ज्यादा सूखने से बचाने के लिये इसे ढककर रखा गया है.

यहां 2015 में खेले गए एकमात्र टी20 मैच में भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ 92 रन पर आउट हो गई थी .

लेकिन लगभग 11 महीने पहले भारत और इंग्लैंड के वनडे मैच में कुल 700 से ज्यादा रन बने थे. भारत ने मैच में धोनी और युवराज सिंह के शतकों के दम पर छह विकेट पर 381 रन बनाये थे जिसके जवाब में इंग्लैंड ने भी आठ विकेट पर 366 रन बनाये थे.

इस मैच के बाद मैदान में कोई प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेला गया, इतना ही नहीं इस दौरान बहुउद्देशीय स्टेडियम में कुछ फुटबाल मैचों के आयोजन ने चीजों को खराब ही किया. कुछ सप्ताह पहले यहां क्लब के छात्रों का मैच कराया गया था ताकि पिच का परीक्षण किया जा सके. अधिकारियों के मुताबिक पिच में दोहरी प्रवृति की है जिसमें एक छोर से ज्यादा उछाल मिल रहा.

उन्होंने कहा, ‘‘ हमारी पूरी कोशिश ऐसी पिच तैयार करने की है जो गेंदबाजों और बल्लेबाजों दोनों को मदद करें और कम से कम 180 रन का स्कोर बने.’’ उन्होंने कहा कि यहां ज्यादा ओस नहीं होगी इसलिये उसकी ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं.

भारतीय टीम की दो धंटे की अभ्यास सत्र के दौरान यहां पहुंच प्रशंसक धोनी के नाम का नारा लगा रहे थे जिन्होंने नेट पर बायें हाथ के स्पिनर के खिलाफ अभ्यास किया.

भारतीय टीम ने इससे पहले टेस्ट सीरीज 1-0 और वनडे सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज की है. टी20 सीरीज का दूसरा मैच इंदौर (22 दिसंबर) और तीसरा मैच मुंबई (24 दिसंबर) में खेला जायेगा.

 

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: धोनी और बाराबती मैदान की पिच बना आकर्षण का केन्द्र
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story SA vs IND: वांडरर्स में कभी नहीं हारी टीम इंडिया, अब साउथ अफ्रीका ने चली 'तेज' चाल