IND Vs AUS: ऑस्ट्रेलिया को हराने के लिए धोनी का नया गेम प्लान?

By: | Last Updated: Wednesday, 25 March 2015 10:48 AM

नई दिल्लीः टीम इंडिया के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने क्रिकेट के मैदान पर जब भी कोई बड़ा फैसला लिया है उससे टीम को जीत ही मिली है. फिर चाहे 2007 के टी-20 विश्व कप फाइनल के अंतिम ओवर को लेकर किया गया फैसला हो या फिर 2011 विश्व कप के फाइनल में खुद को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेजने का. हर मौके पर टीम इंडिया को जीत ही मिली है.

 

विश्व कप 2015 में टीम इंडिया कल अपना सबसे बड़ा मुकाबला खेलने उतेरगी, बड़ा इसलिए क्योंकि ये सेमीफाइनल आईसीसी की नंबर वन टीम और मेजबान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ है. इस बड़े मुकाबले के लिए धोनी ने नेट प्रैक्टिस में इस बात के संकेत दिए हैं कि वो एक बार फिर इस मैच में कुछ बड़ा बदलाव कर सकते हैं. ये बदलाव बैटिंग ऑर्डर में संभव है.

 

धोनी 2011 विश्व कप फाइनल में खुद इन फॉर्म बल्लेबाज युवराज सिंह के ऊपर बल्लेबाजी करने उतरे थे. इस फैसले पर उन्होंने कहा था कि इसके पीछे अचानक से लिया हुआ कोई फैसला था जिसमें मैं सफल रहा था. 

 

कल होने वाले सेमीफाइनल से पहले धोनी ने नेट प्रैक्टिस पर सबसे पहले बल्लेबाजी की. सबसे पहले वो आए और अपने बल्ले पर नॉकिंग की ताकि शॉट सही लगे इसके बाद वो पैडअप हुए और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली, रैना, धवन सबसे पहले बल्लेबाजी करने उतर गए. उन्होंने नेट पर 15-20 मिनट नहीं बल्कि पूरे 45 मिनट तक बल्लेबाजी की.

 

धोनी के इस कदम से ये सवाल सबके मन में उठने लगा है कि क्या धोनी एक बार फिर बड़ा फैसला करते हुए खुद को बैटिंग ऑर्डर में ऊपर लाते हैं.? धोनी का ये फैसला कई मायने में बड़ा हो सकता है. धोनी मिडिल ऑर्डर के साथ-साथ अंतिम के ओवरों में भी रन बनाते हैं. मैच फिनिशर के रूप में तो उनका कोई तोड़ नहीं. ऐसे में धोनी का ये फैसला ऑस्ट्रेलिया के गेम प्लान के चक्रव्यूह को तोड़ने में अहम भूमिका निभा सकता है.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: dhoni game plan
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017