विश्व कप से पहले आ गया धोनी का नया 'हथियार'

By: | Last Updated: Wednesday, 10 February 2016 6:50 PM
Dhoni gets his new weapon before the t20 world cup

नई दिल्लीः पहली बार में ही टी 20 विश्व कप जीतने वाले भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह संभवतः अपना अंतिम विश्व कप खेल रहे हैं. ऐसे में अगले महीने से शुरु हो रहे टी 20 विश्व कप को जीतने के लिए धोनी ने कमर कस ली है. भारतीय कप्तान को इस विश्व कप में जीत दिलाएगा उनका नया हथियार.

लंबे शॉट खेलने में माहिर धोनी का ये नया हथियार है उनका नया बैट. ये बैट ऑस्ट्रेलिया से आया है. हाल ही में वनडे और टी 20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने वाले कप्तान धोनी ने इस नए बैट का ऑर्डर विश्व कप को ध्यान में रखते हुए दिया था.

बैट निर्मात कंपनी स्पार्टन ने धोनी के इस बल्ले का निर्माण किया है. विश्व कप से पहले धोनी अपने इस नए बैट का इस्तेमाल जल्द से जल्द करना चाहेंगे.

dhoni bat 2

बैट में क्या है खास –
टी 20 में बड़े शॉट की अहमियत होती है. धोनी लंबे शॉट के लिए जाने जाते हैं इसलिए इस बल्ले में स्वीट स्पॉट बड़ा बनाया गया है. ताकि कम उछाल भरी पिच पर भी गेंद और बल्ले के बीच अच्छा संपर्क हो सके. साथ ही बैट का वजन पीछे की तरफ ज्यादा है जो धोनी के हेलीकॉप्टर शॉट में खासा मदद करेगा. पीछे ज्यादा वजन होने से बैट का सपिक अप तेज और जल्दी होगा.

स्पार्टन ने बनाया था गेल का गोल्डन बैट –
इससे पहले कंपनी ने वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल के लिए गोल्डन बैट का निर्माण किया था. जिसका इस्तेमाल उन्होंने बिग बैश लीग के दौरान किया था.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Dhoni gets his new weapon before the t20 world cup
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017