हार के बाद अब सामने आई धोनी-कोहली कंट्रोवर्सी !

By: | Last Updated: Sunday, 11 October 2015 3:05 PM

नई दिल्लीः कानपुर वन डे में भारत की हार का जिम्मेदार कौन ? कप्तान महेंद्र सिंह धोनी या उप कप्तान विराट कोहली या फिर दोनों.  मैच के बाद जब कप्तान धोनी से हार पर ये सवाल पूछा गया तो धोनी ने कहा हम 36 से 40वें ओवर की कमजोर बल्लेबाजी के चलते हार गए.

 

मैच में 36 से 40 वां ओवर हार का कारण. यानी धोनी का इशारा साफ तौर पर विराट कोहली की तरफ था. उस दौरान विराट कोहली मैदान पर थे. धोनी को लगता है 36 से 40वें ओवर में बैटिंग अच्छी नहीं हुई तो हम हार गए. 36 से 40वें ओवर के बीच रोहित शर्मा खेल रहे थे और उनके साथ थे विराट कोहली. रोहित शर्मा ने 150 रन बनाए ऐसे में धोनी रोहित शर्मा पर सवाल नहीं उठा सकते. ऐसे में क्या धोनी विराट कोहली पर तो निशाना नहीं साध रहे.

 

विराट कोहली इस मैच में सिर्फ 11 रन बना सके और इसके लिए उन्होंने खेली 18 गेंदे. रोहित और कोहली के बीच 38 गेंद में 23 रन की साझेदारी हुई. विराट कोहली कानपुर वनडे में चौथे नंबर पर खेलने आए थे हालांकि वो ज्यादातर मैच तीसरे नंबर पर खेलते रहे हैं.

 

भारत को आखिर के 10 ओवर में 90 रन बनाने थे. भारत के पास 7 विकेट बाकी थे. धोनी टीम को खुद भी आखिर ओवर तक खेलने के बावजूद नहीं जिता पाए लेकिन वो मिडिल ऑर्डर की बल्लेबाजी और आर अश्विन को लगी चोट को धोनी हार की वजह बता रहे हैं.

 

 

लेकिन धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया की एक और हार ने लटका दी है उनकी कप्तानी पर तलवार. धोनी का हर दांव उल्टा पड़ रहा है. टॉस हो या टीम के बल्लेबाजी और गेंदबाजी के क्रम में बदलाव एक वक्त ऐसा था जब धोनी का हर फैसला टीम के लिए काम कर जाता था. लेकिन अब धोनी का हर दांव उल्टा पड़ रहा है.

 

 

उस कप्तान की कुर्सी खतरे में है जिसने 2011 में भारत को विश्वकप जिताया. जिसने 2007 में टी-20 का खिताब दिलाया. धोनी ने ही 2013 में भारत को चैंपियंस ट्रॉफी दिलाई. लेकिन आज धोनी की अगुवाई में टीम टी-20 भी नहीं जीत पा रही है.

 

 

धोनी ने अचानक टेस्ट से संन्यास लेने का एलान कर दिया था. तब क्रिकेट के जानकारों ने कहा था कि धोनी को खुद समझ में आ गया था कि उन्हें सन्यास ले लेना चाहिए. धोनी की टेस्ट की चमक फीकी पड़ती जा रही थी इससे पहले कि चमक धूमिल हो जाती धोनी ने खुद टेस्ट को अलविदा कह दिया. तो कहीं टी-20 और वनडे में लगातार मिल रही हार भी उनके लिए संन्यास का इशारा तो नहीं है ? एक तो धोनी की उम्र 34 साल हो चुकी है दूसरा विराट कोहली कई मौकों पर अपनी कप्तानी का दमखम दिखा ही चुके हैं.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: dhoni kohli controversy
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव
वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव

      बर्मिंघम: वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो...

...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!
...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!

नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद 20 अगस्त से शुरु हो रहे वनडे सीरीज के लिए टीम...

वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका टीम में थिसारा परेरा और सिरिवर्दना की हुई वापसी
वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका टीम में थिसारा परेरा और सिरिवर्दना की हुई वापसी

कोलंबो: भारत के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज के लिए श्रीलंका टीम में थिसारा परेरा और मिलिंदा...

4 साल बाद एस. श्रीसंत ने क्रिकेट के मैदान पर की वापसी
4 साल बाद एस. श्रीसंत ने क्रिकेट के मैदान पर की वापसी

कोच्चि: जहां एक ओर पूरा देश 71वें स्वतंत्रता...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017