INDvsAUS: धोनी ने नहीं मानी कोहली की बात और हार गई टीम इंडिया

By: | Last Updated: Wednesday, 11 October 2017 12:22 PM

नई दिल्ली: टीम इंडिया के कप्तान बनने के बाद भी अकसर विराट, धोनी से मैदान पर सलाह-मशविरा करते रहते हैं. लेकिन कल रात ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में धोनी का एक फैसला इतना गलत साबित हुआ जो कि मैच का टर्निंग पॉइंट भी बन गया. 

जी हां, बीती रात डीआरएस का इस्तेमाल करने में माही से ऐसी चूक हो गई जिसका खामियाज़ा टीम इंडिया को मैच गंवाकर उठाना पड़ा. ऑस्ट्रेलियाई पारी के पांचवे ओवर में कप्तान विराट ने भुवनेश्वर कुमार को गेंद सौंपी. भुवी के ओवर की चौथी गेंद बल्लेबाज़ी कर रहे ऑनरिकेज़ के बल्ले का बाहरी किनारा लेकर निकली. जिसपर भुवनेश्वर से लेकर कप्तान तक सब खिलाड़ियों ने अपील की. लेकिन अंपायर ने उसे नकार दिया.

इसके तुरंत बाद कप्तान कोहली ने अपने डीआरएस एक्सपर्ट एमएस धोनी की तरफ देखा. लेकिन धोनी ने विराट को डीआरएस लेने से इंकार कर दिया. इस गेंद के बाद विराट कोहली डीआरएस लेना चाहते थे. लेकिन धोनी के इशारे की वजह से उन्होंने डीआरएस नहीं लिया. लेकिन कुछ देर बाद टीवी रीप्ले में देखने पर गेंद बल्ले का किनारा लेकर जाती हुई दिखी. जिससे ये साफ हो गया कि अगर टीम इंडिया ने डीआरएस लिया होता तो ऑनरिकेज़ आउट होकर वापस पवेलियन लौट जाते.

कल रात टीम इंडिया की हार का सबसे बड़ा सितारा जो रहा वो ऑस्ट्रेलिया के मोएसिज़ ऑनरिकेज़ ही रहे. जिन्होंने 2 रन के स्कोर पर मिले जीवनदान का फायदा उठाते हुए नाबाद 62 रन बनाए और टीम को जीत भी दिला दी.

बीती रात भारतीय टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवरों में महज़ 118 रन बनाए थे. जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने ये लक्ष्य 15.3 ओवरों में 2 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया.

 

 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: INDvsAUS: धोनी ने नहीं मानी कोहली की बात और हार गई टीम इंडिया
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017