विराट के करीबी भज्जी, रहाणे और मिश्रा को धोनी की टीम में जगह नहीं!

By: | Last Updated: Friday, 2 October 2015 2:10 PM
Dhoni_ajinkya rahane_Team India_South African Cricket Team_Freedom Series_

नई दिल्ली: टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को ‘मन का राजा’ कहा जाता है. वे अपने मूड के हिसाब से टीम को लीड करते हैं और उसी अंदाज में खेलते भी हैं. इंडिया और साउथ-अफ्रिका के बीच खेले गए पहले T-20 मुकाबले में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला.

 

कल के मैदान पर क्रिकेट विशेषज्ञों की राय में मीडियम पेसर स्टुअर्ट बिन्नी को कल टीम में जगह मिलनी चाहिए थी. लेकिन वो टीम से बाहर रहे इसके साथ ही हरभजन सिंह, अमित मिश्रा और इनफॉर्म बल्लेबाज़ अजिंक्ये रहाणे को कप्तान धोनी की टीम में पहले टी-20 मुकाबले में जगह नहीं मिली.

 

आपको बता दें कि अजिंक्ये रहाणे, हरभजन सिंह और अमित मिश्रा विराट कोहली के करीबी खिलाड़ी माने जाते हैं जबकि धोनी की कप्तानी में इन सभी खिलाड़ियों का वो वजूद नहीं है जो विराट की कप्तानी में होता है.

 

हालांकि कहा यह भी जा रहा है कि टीम इंडिया के अंदर हो रही राजनीति की वजह से रहाणे और हरभजन सिंह को ड्रॉप किया गया है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रहाणे जबरदस्त फॉर्म में हैं. हाल ही में हुए श्रीलंका दौरे पर रहाणे ने दो शतक लगाए थे. उससे पहले उन्होनें जिम्बाब्वे दौरे पर टीम का नेतृत्व भी किया था.

 

आपको ध्यान दिला दें कि धोनी ने 50 ओवरों के फॉर्मेट में अंजिक्ये रहाणे की बल्लेबाजी को लेकर आलोचना की थी. धोनी ने कहा था कि मुंबई के बल्लेबाज को भारतीय उपमहाद्वीप की धीमी पिचों में स्ट्राइक रोटेट करने में परेशानी होती है. रहाणे को हालांकि इसके लगभग एक सप्ताह बाद ही जिम्बाब्वे दौरे के लिये कप्तान बना दिया गया था.

 

धोनी के इस बयान पर बाद में रहाणे ने कहा था, ‘‘धोनी भाई ने मुझे फीडबैक दिया है और मैंने इसे सकारात्मक रूप में लूंगा और उससे आगे बढ़ चुका हूं. बांग्लादेश दौरा अब मेरे लिए बीती बात है. मेरा लक्ष्य वनडे में लगातार अच्छा प्रदर्शन करना है. अभी यही मेरे दिमाग में है. ’’

 

विराट कोहली की टीम में जगह पाने वाले हरभजन सिंह धोनी की टीम में कहीं न कहीं फिट नहीं बैठते हैं. यही कारण है कि धोनी ने हरभजन को वो तवज्जो नहीं दिया है जो विराट की टीम में उन्हें मिलता है.

 

हालांकि टीम के डायरेक्टर रवि शास्त्री का कहना है कि धोनी ने मैच के लिए अपनी बेस्ट टीम उतारी है और टीम में किसी तरह की राजनीति नहीं हो रही है. लेकिन कल के धोनी के कुछ फैसलो की क्रिकेट जगत में आलोचना हो रही है और भारतीय टीम को हार भी मिल गई है.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Dhoni_ajinkya rahane_Team India_South African Cricket Team_Freedom Series_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा
टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा

बासिल: ब्रिटेन की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी योहाना कोंटा ने सिनसिनाटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के...

ENGvsWI: कुक और रूट के शतकों से पहले दिन इंग्लैंड मजूबत
ENGvsWI: कुक और रूट के शतकों से पहले दिन इंग्लैंड मजूबत

बर्मिंघम: पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक और मौजूदा कप्तान जो रूट की शानदार शतकों की मदद से...

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले धोनी ने नेट्स में दिखाया दम
श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले धोनी ने नेट्स में दिखाया दम

दाम्बुला: 20 अगस्त को श्रीलंका के खिलाफ शुरु...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017