INDvsSL: चांदीमल ने दिए ‘चार गेंदबाज’ अपनाने का संकेत, अश्विन-जडेजा के लिए खास प्लान

INDvsSL: चांदीमल ने दिए ‘चार गेंदबाज’ अपनाने का संकेत, अश्विन-जडेजा के लिए खास प्लान

श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चांदीमल ने संकेत दिये कि वह संयुक्त अरब अमीरात में उमस भरे हालात में पाकिस्तान के खिलाफ सकारात्मक नतीजे दिलाने वाले पांच गेंदबाजी आक्रमण के बजाय भारत के खिलाफ चार गेंदबाजों की रणनीति पर वापसी कर सकते हैं.

By: | Updated: 09 Nov 2017 07:21 PM
Dinesh chandimal confident of putting up good show against india
कोलकाता: श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चांदीमल ने संकेत दिये कि वह संयुक्त अरब अमीरात में उमस भरे हालात में पाकिस्तान के खिलाफ सकारात्मक नतीजे दिलाने वाले पांच गेंदबाजी आक्रमण के बजाय भारत के खिलाफ चार गेंदबाजों की रणनीति पर वापसी कर सकते हैं.

चांदीमल ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘‘पाकिस्तान के खिलाफ, हम छह बल्लेबाजों और पांच गेंदबाजों के साथ खेले थे जो विशेषकर संयुक्त अरब अमीरात की गर्मी में सचमुच कारगर रहा था. इसमें चार गेंदबाजों के साथ खेलकर मैच जीतना आसान नहीं था. लेकिन भारत के पास कुछ अच्छे गेंदबाज हैं, इसलिये हमें ऑलराउंडर के बारे में विचार करने की जरूरत है. हम पिच देखेंगे और रणनीति बनायेंगे.’’

भारत ने जब श्रीलंका का दौरा किया था तो उन्होंने (सभी प्रारूपों में 9-0 से) क्लीन स्वीप किया, लेकिन तब से इस द्वीपीय देश ने विदेश में हुई टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान को हराया लेकिन वह वनडे में 0-5 से हार गयी.

चांदीमल ने कहा, ‘‘हम सभी जानते हैं कि भारत इस समय नंबर एक टीम है. टीम पिछले दो वर्षों से काफी बढ़िया क्रिकेट खेल रही है. हमने पाकिस्तान के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया. हमें टीम के तौर पर अच्छा किया. मुझे पूरा भरोसा है कि खिलाड़ी इस चुनौती के लिये तैयार हैं.’’ चांदीमल ने स्वीकार किया कि भारत से उसकी सरजमीं पर खेलना बहुत ही चुनौतीपूर्ण है लेकिन वह बीते परिणामों पर ध्यान नहीं देकर आगे के बारे में सोचना चाहते हैं.

उन्होंने कहा, ‘‘यह हमारे लिये चुनौतीपूर्ण सीरीज होगी. यहां आना शानदार है, यहां के दर्शकों के सामने खेलना हमें पसंद है. मैं बीते समय के बारे में नहीं सोचना चाहता बल्कि आगे देखना चाहता हूं. हमने पाकिस्तान के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है. खिलाड़ी अच्छी लय में हैं और हम भारत के खिलाफ चुनौती के लिये तैयार हैं.’’ इसके साथ ही चांदीमल ने कहा कि उनके पास रविचंद्रन अश्चिन और रविंद्र जडेजा से निपटने की कुछ योजना है लेकिन वह इसका खुलासा नहीं करेंगे.

उन्होंने कहा, ‘‘टीम के तौर पर हमने कुछ रणनीति तैयार की हुई है, हमें मैदान पर इसका कार्यान्वयन करना होगा, तभी हम भारतीय टीम से प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं.’’

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Dinesh chandimal confident of putting up good show against india
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story स्पॉट फिक्सिंग पर बोले सोबर्स के पिता कहा- 'दोषी हो तो फांसी पे लटका दें'