CWG 2018: स्क्वाश में पल्लीकल और चिनप्पा को मिला सिल्वर मेडल

CWG 2018: स्क्वाश में पल्लीकल और चिनप्पा को मिला सिल्वर मेडल

ग्लास्गो में गोल्ड मेडल जीतने वाली दीपिका पल्लीकल और जोशना चिनप्पा की महिला युगल जोड़ी कॉमनवेल्थ गेम्स में आज यहां अपना खिताब का बचाव करने में नाकाम रही और इस तरह से भारत ने स्क्वाश में अपने अभियान का अंत दो सिल्वर मेडल के साथ किया.

By: | Updated: 15 Apr 2018 11:50 AM
Dipika Pallikal , Joshna Chinappa get silver in Squash at Commonwealth 2018
गोल्ड कोस्ट: ग्लास्गो में गोल्ड मेडल जीतने वाली दीपिका पल्लीकल और जोशना चिनप्पा की महिला युगल जोड़ी कॉमनवेल्थ गेम्स में आज यहां अपना खिताब का बचाव करने में नाकाम रही और इस तरह से भारत ने स्क्वाश में अपने अभियान का अंत दो सिल्वर मेडल के साथ किया.

चार साल पहले ग्लास्गो में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रचने वाली पल्लीकल और चिनप्पा की जोड़ी खिताबी मुकाबले में न्यूजीलैंड की जोली किंग और अमांडा लांडर्स मर्फी से 9-11, 8-11 से हार गयी.

भारतीय जोड़ी रेफरी के कुछ फैसलों से साफ तौर पर नाखुश दिख रही थी.

पल्लीकल ने कल मिश्रित युगल फाइनल में भी रेफरिंग पर सवाल उठाये थे जब उन्हें और सौरव घोषाल को आस्ट्रेलिया की डोना उर्कहार्ट और कैमरन पिल्लै से हारकर सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा था.

अगर पदकों की बात करें तो यह भारतीय स्क्वाश टीम का कॉमनवेल्थ गेम्स में अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. स्क्वाश को 1998 में कॉमनवेल्थ गेम्स में शामिल किया गया था.

पल्लीकल और चिनप्पा का 2014 में जीता गया स्वर्ण इन खेलों में भारत का स्क्वाश में पहला पदक भी था. इससे पहले 1998 से 2010 तक भारत स्क्वाश में पदक नहीं जीत पाया था.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Dipika Pallikal , Joshna Chinappa get silver in Squash at Commonwealth 2018
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story अर्जुन पुरस्कार के लिए मनिका बत्रा और हरमीत देसाई के नामों की सिफारिश