AUS OPEN: जोकोविच-फेडरर होंगे आमने सामने, सेरेना भी सेमीफाइनल में

By: | Last Updated: Tuesday, 26 January 2016 8:00 PM
Djokovic, Federer set up dream semi-final

मेलबर्न: दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच और सत्रह बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन रोजर फेडरर ने आज यहां सीधे सेटों में जीत दर्ज करके |स्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरूष एकल सेमीफाइनल में एक दूसरे के खिलाफ रोमांचक जंग की नींव रखी. जबकि महिला वर्ग में सेरेना विलियम्स ने फिर से मारिया शारापोवा को करारी मात देकर अंतिम चार में जगह बनायी.

सर्बियाई खिलाड़ी जोकोविच को क्वार्टर फाइनल में जापान के सातवें वरीय केई निशिकोरी को दो घंटे और सात मिनट में 6-3, 6-2, 6-4 से हराने में कोई परेशानी नहीं हुई लेकिन फेडरर ने पहले सेट में जूझने के बाद चेक गणराज्य के छठी वरीयता प्राप्त थामस बर्डिच को दो घंटे 16 मिनट तक चले मैच में 7-6, 6-2, 6-4 से पराजित किया. सेमीफाइनल में ये दोनों खिलाड़ी आमने-सामने हांगे.

महिला वर्ग में सभी की निगाह दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी सेरेना और पांचवीं वरीय रूसी तारिका मारिया शारापोवा के बीच क्वार्टर फाइनल मैच पर टिकी थी लेकिन अमेरिकी स्टार ने ‘फूड प्वाइजनिंग’ से पीड़ित होने के बावजूद फिर से इसे एकतरफा बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी. उन्होंने शारापोवा को बड़ी आसानी से 6-4, 6-1 से पराजित किया. शारापोवा पर सेरेना की यह लगातार 18वीं जीत है. असल में रूसी खिलाड़ी 2004 से सेरेना के खिलाफ जीत दर्ज करने में नाकाम रही है. सेरेना की निगाह अब स्टेफी ग्राफ के ओपन युग के रिकार्ड 22 ग्रैंडस्लैम खिताब पर टिकी है.

सेरेना सेमीफाइनल में पोलैंड की एग्निस्का रादवांस्का से भिड़ेगी. इस चौथी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी ने दसवीं वरीय स्पेनिश कार्ला सुआरेज को 6-1, 6-3 से पराजित करके अंतिम चार में प्रवेश किया. रादवांस्का अपने करियर में पांचवीं बार किसी ग्रैंडस्लैम के सेमीफाइनल में पहुंची है.

फेडरर और जोकोविच के बीच अब तक 44 मुकाबले हुए हैं और उनका एक दूसरे के खिलाफ रिकॉर्ड अभी 22-22 से बराबरी पर है. दस बार के ग्रैंडस्लैम विजेता जोकोविच का यह 29वां ग्रैंडस्लैम सेमीफाइनल होगा.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Djokovic, Federer set up dream semi-final
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017