AUS OPEN: जोकोविच ने फिर तोड़ा फेडरर का सपना, सेरेना फाइनल में

By: | Last Updated: Thursday, 28 January 2016 6:20 PM
Djokovic sees off Federer fight-back to reach final

मेलबर्नः दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने चिर प्रतिद्वंद्वी रोजर फेडरर को ऑस्ट्रेलियाई ओपन सेमीफाइनल में चार सेटों के मुकाबले में हरा दिया जबकि सेरेना विलियम्स ने पोलैंड की चौथी वरीयता प्राप्त एग्निएस्का रेडवांस्का को हराकर 26वीं बार ग्रैंडस्लैम फाइनल में प्रवेश कर लिया.

टूर्नामेंट के सबसे चर्चित मुकाबलों में शुमार पुरूष एकल सेमीफाइनल में सर्बिया के जोकोविच ने तीसरी रैंकिंग वाले फेडरर को 6-1, 6-2, 3-6, 6-3 से हराकर 18वां ग्रैंडस्लैम जीतने का उनका सपना फिर तोड़ दिया. जोकोविच की नजरें अब छठे ऑस्ट्रेलियाई ओपन खिताब पर होगी. अब उनका सामना ब्रिटेन के एंडी मर्रे और मिलोस राओनिच के बीच होने वाले सेमीफाइनल के विजेता से होगा.

 

दो घंटे 19 मिनट तक चले मुकाबले में जोकोविच ने 10 ऐस लगाए जबकि फेडरर पांच ऐस ही लगा सके. उन्होंने 20 सहज गलतियां की जबकि चार बार के चैम्पियन फेडरर ने ऐसी 51 गलतियां कर डाली. इस हार से टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली भी निराश होंगे. कोहली अपने पसंदीदा टेनिस खिलाड़ी फेडरर का मैच देखने गए थे. लेकिन फेडरर को हार मिली जिससे उन्हें निराशा जरूर हुई होगी.

सेरेना की नजरें अब सातवें ऑस्ट्रेलियाई ओपन खिताब पर है. उसने सिर्फ 64 मिनट में 6-0, 6-4 से यह मुकाबला जीता. अब उनका सामना जर्मनी की सातवीं वरीयता प्राप्त एंजेलिक करबेर से होगा जिसने ब्रिटेन की गैर वरीय जोहाना कोंटा को 7-5, 6-2 से हराया.

सेरेना ने अब तक 25 ग्रैंडस्लैम फाइनल में से 21 जीते हैं. वह स्टेफी ग्राफ के ओपन युग के 22 ग्रैंडस्लैम खिताबों के रिकॉर्ड से सिर्फ एक जीत दूर है. इसके साथ ही मार्गरेट कोर्ट के 24 ग्रैंडस्लैम के सर्वकालिक रिकॉर्ड के भी करीब पहुंच जाएगी.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Djokovic sees off Federer fight-back to reach final
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017