कप्तान विराट कोहली ने किया धोनी का बचाव, बताया है टीम का सबसे फिट खिलाड़ी

कप्तान विराट कोहली ने किया धोनी का बचाव, बताया है टीम का सबसे फिट खिलाड़ी

लगातार उठ रहे सवालों के बीच टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने महेंद्र सिंह धोनी का बचाव किया है. कोहली ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि बढ़ती उम्र के बावजूद धोनी टीम इंडिया के सबसे फिट खिलाड़ियों में से एक हैं

By: | Updated: 08 Nov 2017 01:35 PM
Don’t target Dhoni, he contributes in every way; Kohli comes in Dhoni’s support

तिरुवनंतपुरम: राजकोट में खेले गए टी-20 मैच में भारत के दिग्गज बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी की फॉर्म पर सवाल खड़े हो रहे हैं, जिस पर टीम के कप्तान विराट कोहली ने प्रतिक्रिया देते हुए धोनी का समर्थन किया है. कोहली ने अपनी प्रतिक्रिया में टीम में धोनी के महत्व और बढ़ती उम्र के बावजूद उनकी फिटनेस पर जोर दिया.


तिरुवनंतपुरम में खेले गए तीसरे टी-20 मैच में जीत हासिल करने के साथ ही भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को मात देकर सीरीज अपने नाम की.


कोहली ने भारतीय टीम में धोनी की मौजूदगी पर उठ रहे सवालों पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "पहले, तो मुझे यह समझ नहीं आ रहा है कि लोग उन पर उंगली क्यों उठा रहे हैं? मैं इस बात को समझ नहीं पा रहा हूं."


कप्तान कोहली ने कहा, "अगर मैं तीन बार अपनी क्षमता को साबित करने में असफल रहता हूं, तो कोई भी मुझ पर उंगली नहीं उठाएगा, क्योंकि मैं 35 साल का नहीं हूं. वह (धोनी) फिट हैं और उन्होंने सारे फिटनेस टेस्ट पास किए हैं. वह हर संभव तरीके से टीम के लिए योगदान दे रहे हैं. फिर चाहे रणनीतिक तौर पर हो या बल्लेबाजी से. अगर आप श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई सीरीज को देखें, तो उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया था."


कोहली ने कहा कि लोग लगातार एक ही इंसान पर निशाना साधते जा रहे हैं, जो सही नहीं है. धोनी टीम में अपनी भूमिका और खेल को बेहतर तरीके से जानते हैं. हालांकि, जरूरी नहीं हैं कि वह हर बार बेहतर प्रदर्शन कर पाएं. दिल्ली के टी-20 मैच में उन्होंने आते ही जो छक्का मारा था, उसे मैच के बाद कई बार दिखाया गया. हर कोई खुश था और अब अचानक से अगर वह एक मैच में अच्छा स्कोर नहीं कर पा रहे हैं, तो सभी उनके पीछे ही पड़ गए हैं.


उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि लोगों को थोड़ा धैर्य रखना चाहिए. धोनी एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जो क्रिकेट के हर प्रारूप की समझ रखते हैं. वह एक समझदार इंसान हैं. वह हर प्रारूप में अपनी भूमिका को अच्छे से पहचानते हैं. इसलिए, मुझे नहीं लगता कि किसी और को उनके जीवन का फैसला लेने का हक है."

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Don’t target Dhoni, he contributes in every way; Kohli comes in Dhoni’s support
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story टी10 लीग: वीरेंदर सहवाग के 'गोल्डन डक' के साथ शाहिद अफरीदी ने ली हैट-ट्रिक