महिला एशेज: पैरी के रिकॉर्ड दोहरे शतक से ऑस्ट्रेलिया मजबूत

महिला एशेज: पैरी के रिकॉर्ड दोहरे शतक से ऑस्ट्रेलिया मजबूत

By: | Updated: 12 Nov 2017 10:28 AM

सिडनी: एलीसे पैरी (नाबाद 213) की नाबाद रिकॉर्ड दोहरी शतकीय पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम ने एशेज सीरीज के तीसरे दिन 448 रन बनाकर अपनी पारी घोषित कर दी. पैरी ऑस्ट्रेलिया की ओर से टेस्ट मैच में सबसे अधिक रन बनाने वाली क्रिकेटर बन गई हैं. उनसे पहले ये रिकॉर्ड दिग्गज कारेन रोल्टन के नाम था. उन्होंने 2001 में इंग्लैंड के खिलाफ 209 रन बनाए थे.


नॉर्थ सिडनी ओवल मैदान पर जारी इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की पारी घोषित होने के बाद इंग्लैंड ने शनिवार का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में बिना कोई विकेट गंवाए 40 रन बना लिए हैं. लॉरेन विनफील्ड (12) और टैमी बेमोंट (25) नाबाद हैं.


ऑस्ट्रेलिया की ओर से घोषित की गई पारी के तहत इंग्लैंड की महिला टीम 128 रन पीछे है.


ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन शुक्रवार को दिन का खेल समाप्त होने तक पांच विकेट पर 177 रन बना लिए थे. पैरी और एलेसा हेली (45) नाबाद थीं.


दोनों खिलाड़ियों ने शनिवार को ऑस्ट्रेलिया टीम की पारी को आगे बढ़ाते हुए 102 रनों की शानदार शतकीय साझेदारी कर टीम का स्कोर 270 तक पहुंचाया. इसी स्कोर पर हेली का विकेट गिरा.


इसके बाद पैरी का साथ देने आईं मैक्ग्राथ (47) ने भी अच्छी साझेदारी कर स्कोर 373 किया. हालांकि, मैक्ग्राथ के बाद पैरी का साथ देने आईं दो बल्लेबाज जोनासेन (24) और वेलिंग्टन (2) कुछ खास नहीं कर पाईं और सस्ते में निपट गईं.


पैरी की दोहरी शानदार शतकीय पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया टीम ने नौ विकेट खोकर अपनी पारी 448 रनों पर घोषित कर दी.


इंग्लैंड के लिए मार्श और एक्लेस्टोन ने तीन-तीन विकेट लिए.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story ASHES: खराब शुरुआत के बाद स्मिथ ने संभाली ऑस्ट्रेलियाई पारी