इंग्लैंड के लिए विश्व कप जीत सकते थे स्टोक्स: कोलिंगवुड

By: | Last Updated: Tuesday, 3 February 2015 12:37 PM

लंदन: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान पॉल कोलिंगवुड ने बोन स्टोक्स को विश्व कप के लिए चुनी गई टीम में नहीं शामिल करने को लेकर इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) की आलोचना की है.

 

कोलिंगवुड के मुताबिक युवा हरफनमौला खिलाड़ी स्टोक्स इंग्लैंड के लिए विश्व कप जीत सकते थे. स्टोक्स ने इंग्लैंड लॉयन के लिए खेलते हुए सोमवार को दक्षिण अफ्रीका ए टीम के खिलाफ 86 गेंदों पर 151 रनों की पारी खेली.

 

नम्बर-8 पर खेलते हुए वह बीते साल श्रीलंका में दो मैचों में सिर्फ 22 रन बना सके थे और इसी कारण उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया. इंग्लैंड ने विश्व कप कभी नहीं जीता है. उसे तीन बार फाइनल में हार मिली है.

 

कोलिंगवुड ने स्टोक्स की तुलना पुर्तगाल के करिश्माई फुटबाल खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो से करते हुए कहा, “इंग्लैंड ने जो स्टोक्स के साथ किया है वह रोनाल्डो को राइट बैक पोजीशन पर खेलने के लिए कहने के जैसा है. वह आपके लिए विश्व कप जीत सकते थे. वह ऐसे खिलाड़ी हैं जो आपके लिए तीन-चार मैच जीत सकते थे और यही इंग्लैंड की खिताबी सफलता की कहानी का आधार बनता.”

 

स्कॉटलैंड की कोचिंग टीम का हिस्सा बनने वाले कोलिंगवुड ने कहा कि उन्हें यह देखकर निराशा होती थी कि स्टोक्स को नम्बर-8 पर बल्लेबाजी कराया जाता है जबकि वह ऊपर के क्रम पर शानदार खेल दिखा सकते हैं.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: dropped Stokes could have won England World Cup: Collingwood
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Collingwood drop England Stokes World Cup
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017