भुवनेश्वर के विकेट ने फिर छेड़ी डीआरएस पर बहस

By: | Last Updated: Friday, 9 January 2015 11:48 AM
drs

सिडनीः ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में जारी चौथे टेस्ट मैच के चौथे दिन भारत की पहली पारी में भुवनेश्वर कुमार को विवादास्पद तरीके से आउट दिए जाने के बाद डिसीजन रिव्यू सिस्टम से होने वाले नफे-नुकसान पर एक बार फिर बहस छिड़ गई है. टेस्ट के चौथे दिन पहली पारी में भुवनेश्वर 30 रनों पर बल्लेबाजी कर रहे थे. इसी दौरान ऑफ स्पिन गेंदबाज नेथन लियोन की एक गेंद भुवनेश्वर के बल्ले का बाहरी किनारा लेते हुए पहले स्लिप में कैच होती प्रतीत हुई.

 

इस समय तक रविचंद्रन अश्विन और भुवनेश्वर के बीच आठवें विकेट के लिए 65 रनों की साझेदारी हो चुकी थी, जिसने भारतीय टीम को 450 रनों के करीब पहुंचाया.

 

मैदान में खड़े अंपायर यह फैसला नहीं कर सके कि गेंद ने वाकई भुवनेश्वर के बल्ले को छुआ या फिर केवल उछाल लेते हुए फील्डर शेन वॉटसन के हाथों में समा गई. आखिरकार इसके लिए तीसरे अंपायर सिमोन फ्राई की मदद ली गई.

 

तीसरे अंपायर ने भुवनेश्वर को आउट करार दिया. टीवी रिप्ले में भी हालांकि गेंद के बल्ले से टकराने की बात साफ नहीं हो पाई.

 

उल्लेखनीय है कि डीआरएस के प्रति भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के कड़े एतराज के कारण अंपायर इस सीरीज में कैच और रन आउट को छोड़ किसी और प्रकार का पुनरीक्षण नहीं कर सकते.

 

गौरतलब है कि भारत इस टेस्ट की पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया के सात विकेट के नुकसान पर 572 (पारी घोषित) के जवाब में 475 रन बनाकर आउट हो गया. ऑस्ट्रेलिया ने दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में छह विकेट के नुकसान पर 251 रन बना लिए हैं.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: drs
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017