दलीप ट्रॉफीः बावने का शतक, पश्चिम क्षेत्र को बढ़त

By: | Last Updated: Thursday, 16 October 2014 2:37 PM

लाहली: युवा बल्लेबाज अंकित बावने के आकषर्क शतक और यूसुफ पठान की तेजतर्रार पारी की मदद से पश्चिम क्षेत्र ने दलीप ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल के दूसरे दिन आज यहां अपनी पहली पारी में नौ विकेट पर 321 रन बनाकर पूर्व क्षेत्र के खिलाफ महत्वपूर्ण बढ़त हासिल की. बावने ने 194 गेंदों पर आठ चौकों और दो छक्कों की मदद से 105 रन की पारी खेली जबकि यूसुफ पठान ने 73 रन बनाये जिससे पश्चिम क्षेत्र ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक पहली पारी में 43 रन की बढ़त हासिल कर ली है.

 

पूर्व क्षेत्र ने अपनी पहली पारी में 278 रन बनाये थे. बावने और पठान ने छठे विकेट के लिये 124 रन की साझेदारी की. पश्चिम क्षेत्र की टीम शुरूआती झटकों से उबरकर एक समय बड़ी बढ़त हासिल करने की तरफ बढ़ रहा था लेकिन पूर्व क्षेत्र के गेंदबाजों विशेषकर राणा दत्ता ने अपनी टीम को अच्छी वापसी दिलायी. उन्होंने अब तक 60 रन देकर पांच विकेट लिये हैं.

 

स्टंप उखड़ने के समय धवल कुलकर्णी 15 और श्रदुल ठाकुर 19 रन पर खेल रहे थे. पश्चिम क्षेत्र ने सुबह बिना किसी नुकसान के दस रन से अपनी पारी आगे बढ़ायी. अशोक डिंडा (92 रन देकर दो विकेट) ने आदित्य तारे (चार) को आउट करके पूर्व क्षेत्र को पहली सफलता दिलायी. कप्तान चेतेश्वर पुजारा (10) भी अधिक देर तक नहीं टिक पाये जबकि पार्थिव पटेल (एक) भी आते ही रिद्धिमान साहा को आसान कैच देकर पवेलियन लौट गये. विजय जोल (17) के आउट होने से स्कोर चार विकेट पर 47 रन हो गया. डिंडा जल्द ही पठान को भी पवेलियन भेज देते लेकिन मनोज तिवारी ने स्लिप में उनका कैच छोड़ दिया. पठान ने तब केवल आठ रन बनाये थे. इस आक्रामक बल्लेबाज ने पूर्व क्षेत्र के गेंदबाजों को इसकी कड़ी सजा दी और अपनी पारी में दस चौके और दो छक्के लगाये.

 

चाय के विश्राम के बाद उन्होंने अपना विकेट गंवाया. बावने ने दत्ता की गेंद पर मिडविकेट पर एक रन लेकर 181 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया. उन्होंने दलीप ट्रॉफी के अपने दूसरे मैच में दूसरा शतक जड़ा. इस 21 वर्षीय बल्लेबाज ने पिछले साल दक्षिण क्षेत्र के खिलाफ नाबाद 115 रन बनाये थे. प्रथम श्रेणी क्रिकेट में यह उनका कुल नौवां शतक है. बावने ने इसके तुरंत बाद अपनी टीम को बढ़त दिलायी लेकिन इसके तीन गेंद बाद ही दत्ता की गेंद पर पगबाधा आउट होकर पवेलियन लौट गये. दत्ता ने अक्षय दारेकर (सात) को स्लिप में कैच कराकर अपना पांचवां विकेट हासिल किया. उस समय पश्चिम क्षेत्र को केवल 13 रन की बढ़त मिली थी लेकिन कुलकर्णी और ठाकुर ने दिन के आखिरी ओवरों में रन बटोरकर पूर्व क्षेत्र के गेंदबाजों को परेशान किया.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: duleep trophy
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017