पूर्व क्षेत्र ने पश्चिम के सामने 270 रन का लक्ष्य रखा

By: | Last Updated: Wednesday, 3 December 2014 3:45 PM

मुंबई: कप्तान मनोज तिवारी(75), बिप्लव सामंत्रे : 60 : और विराट सिंह : 54 : के अर्धशतकों की मदद से पूर्व क्षेत्र ने पश्चिम क्षेत्र के खिलाफ देवधर ट्राफी एकदिवसीय टूर्नामेंट के फाइनल में आज यहां शुरूआती झटकों से उबरते हुए आठ विकेट पर 269 रन बनाये.

 

टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के लिये उतरे पूर्व क्षेत्र की शुरूआत अच्छी नहीं रही और चौथे ओवर तक उसके दोनों सलामी बल्लेबाज इशांक जग्गी : दो : और श्रीवत्स गोस्वामी : शून्य : पवेलियन लौट गये.

 

तिवारी और विराट ने तीसरे विकेट के लिये 135 रन की साझेदारी करके टीम को संकट से निकाला. इन दोनों के आठ रन के अंदर आउट हो जाने के बाद सामंत्रे ने बल्लेबाजी का जिम्मा संभाला. उन्होंने सौरभ तिवारी : 29 : के साथ पांचवें विकेट के लिये 75 रन की साझेदारी की.

 

पश्चिम क्षेत्र की तरफ से धवल कुलकर्णी और डोमिनिक जोसेफ ने दो-दो जबकि अक्षर पटेल, अंकित बावने और केदार जाधव ने एक एक विकेट हासिल किया. शुरू में झटके लगने के कारण पूर्व क्षेत्र पहले दस ओवर में केवल 19 रन बना पाया. उसकी तरफ से पहला चौका दसवें ओवर में विराट सिंह ने लगाया.

 

तिवारी ने शारदुल ठाकुर के अगले ओवर में दो चौके जड़कर हाथ खोले. इसके बाद उन्होंने अक्षर की गेंद छह रन के लिये भेजा और फिर पश्चिम क्षेत्र के कप्तान यूसुफ पठान को निशाना बनाया. उन्होंने अपनी 92 गेंद की पारी में चार में से तीन छक्के पठान पर लगाये.

 

इसके दो ओवर बाद तिवारी भी एक अन्य कामचलाउ गेंदबाज जाधव की गेंद पर गच्चा खा गये और बोल्ड होकर पवेलियन लौटे. इस तरह से जब स्कोर चार विकेट पर 148 रन था तब दो नये बल्लेबाज क्रीज पर थे. सामंत्रे ने हालांकि यहां से अच्छी भूमिका निभायी.

 

उन्होंने 49वें ओवर में अक्षर पर छक्का लगाने के बाद लांग आफ पर कैच थमाया. कुमार देबब्रत ने 21 रन की तेजतर्रार पारी खेली जिसमें दो छक्के शामिल हैं. 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: East Zone_West Zone_Manoj Tiwary_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: East Zone Manoj Tiwary West Zone
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017