PSL: T20 क्रिकेट में बना 10वें विकेट की सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड

By: | Last Updated: Tuesday, 16 February 2016 1:42 PM
Elliott and Babar break world record for 10th wicket partnership in T20s

नई दिल्ली/शारजाह: हाल ही में यूएई में पाकिस्तान सुपर लीग में पेशावर जल्मी और क्वेटा ग्लेडिएटर्स टीमों के बीच खेला गया मुकाबला अहमद शहज़ाह और वहाब रियाज़ के बीच हुई झड़प के कारण सुर्खियों में बना रहा लेकिन इस मुकाबले में एक ऐसा रिकॉर्ड भी बना जो टी20 क्रिकेट के इतिहास में कभी कोई टीम नहीं बना पाई.

 

जी हां इस मुकाबले में क्वेटा ग्लेडिएटर्स की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया और टीम को अच्छी शुरूआत मिलने के बावजूद टीम के 9 खिलाड़ी महज़ 66 रन के स्कोर पर आउट होकर वापस लौट गए. लेकिन नौवां विकेट गिरने के बाद मैदान पर आए ज़ुल्फीकार बाबर ने मैदान पर मौजूद ग्रांट इलियट का जमकर साथ देते हुए 44 गेंदों पर 63 रनों की साझेदारी कर टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया इसके साथ ही टी20 क्रिकेट के इतिहास में 10वें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड भी खड़ा कर दिया.

 

इससे पहले टी20 क्रिकेट में साल 2005 में हीथ स्ट्रीक और एनयन ने बर्मिंघम में 10वें विकेट के लिए वर्विकशायर के लिए 59 रन जोड़े थे. वहीं अंतराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में ये रिकॉर्ड पाकिस्तान टीम के नाम है. पाकिस्तान के लिए वहाब रियाज़ और शोएब अख्तर ने 10वें विकेट के लिए साल 2010 में 31 रनों की साझेदारी की थी.

 

इस हिसाब से पीएसएल में खेले गए इस मुकाबले में टी20 क्रिकेट में 10वें विकेट के लिए उतने रन बने जो किसी भी ऑफीशियल मुकाबले में नहीं बन पाए थे.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Elliott and Babar break world record for 10th wicket partnership in T20s
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव
वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव

बर्मिंघम: वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रहे...

...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!
...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!

नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017