कार्डिफ टेस्ट: इंग्लैंड के गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया को बैकफुट पर भेजा

By: | Last Updated: Thursday, 9 July 2015 11:34 AM
england all out

कार्डिफः बल्लेबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद इंग्लैंड के गेंदबाजों ने एशेज सीरीज के पहले टेस्ट के दूसरे दिन पांच विकेट निकाल कर मैच पर पकड़ मजबूत कर ली है. इंग्लैंड के 430 के जवाब में दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया के पांच विकेट 264 रन पर गिर गए थे. इस तरह पहली पारी के आधार पर अभी भी 166 रन पीछे है. स्टंप के समय शेन वाटसन 29 और नाइट वॉचमैन के रूप में बल्लेबाजी करने उतरे ऑफ स्पिनर नॉथन लॉयन 6 रन बनाकर नाबाद लौटे.

 

इंग्लैंड की पहली पारी 430 रनों पर समेटने के बाद ऑस्ट्रेलिया को क्रिस रोजर्स (95) और डेविड वार्नर (17) ने सधी शुरुआत दिलाई. वार्नर हालांकि लय में नजर नहीं आ रहे थे. 42 गेंदें खेलकर वार्नर जेम्स एंडरसन की गेंद एल्सिटर कुक को थमा बैठे.

 

रोजर्स ने इसके बाद स्टीव स्मिथ (33) के साथ दूसरे विकेट के लिए 77 रनों की साझेदारी कर टीम संभाल लिया. स्मिथ भी हालांकि जमती सी लग रही इस साझेदारी को और आगे नहीं बढ़ा सके और मोइन अली का शिकार हो दूसरे विकेट के रूप में पवेलियन लौटे.

 

लंच से कुछ ही पहले पारी की शुरुआत करने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम के टी तक यही दो विकेट गिरे.

अंतिम सेशन में भी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को कोई परेशानी होती नजर नहीं आई, हालांकि अपनी साझेदारियों को वे बड़ा नहीं कर पाए.

 

कप्तान माइकल क्लार्क (38) भी अली की गेंद पर उन्हीं को कैच थमा बैठे. इससे पहले रोजर्स मात्र पांच रन से शतक से चूक गए. रोजर्स ने हालांकि सलामी बल्लेबाज के रूप में लगातार सात पारियों में अर्धशतक लगाने का विश्व रिकॉर्ड बना डाला. किसी क्रम के बल्लेबाज के तौर पर ऐसा करने वाले वह दुनिया के पांचवें बल्लेबाज रहे.

 

रोजर्स का विकेट मार्क वुड ने लिया. 133 गेंद पर 11 चौके और एक छक्का लगाने के बाद रोजर्स विकेट के पीछे लपके गए.

दिन का आखिरी विकेट एडम वोग्स (31) के रूप में गिरा. वोग्स को बेन स्टोक्स ने एंडरसन के हाथों लपकवाया.

 

इससे पहले, इंग्लिश टीम ने पहली पारी में 102.1 ओवरों का सामना किया और 4.20 के औसत से रन बटोरते हुए 430 रन बनाए. इंग्लैंड के लिए जोए रूट ने सबसे अधिक 134 रन बनाए.

 

इसके अलावा गैरी बैलेंस ने 61, बेन स्टोक्स ने 52 और मोइन अली ने 77 रनों की शानदार पारी खेली.

 

इंग्लैंड ने मैच के पहले दिन बुधवार को स्टम्प्स तक सात विकेट के नुकसान पर 343 रन बनाए थे. अली 26 और स्टुअर्ट ब्रॉड शून्य पर नाबाद लौटे थे.

 

अली ने 88 गेंदों का सामना कर 11 चौके और एक छक्का लगाया. ब्राड ने 26 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से 18 रन बनाए. मार्क वुड सात रनों पर नाबाद रहे. जेम्स एंडरसन एक रन पर बोल्ड हुए.

ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिशेल स्टार्क ने 114 रन देकर पांच विकेट लिए. जोस हाजलेवुड को तीन सफलता मिली जबकि नेथन लॉयन ने दो विकेट लिए. स्टार्क ने तीसरी बार पारी में पांच विकेट लिए हैं.

 

 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: england all out
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017