विश्व कपः मोर्गन की कप्तानी के साथ इंग्लैंड टीम का ऐलान

By: | Last Updated: Saturday, 20 December 2014 12:48 PM
england cricket team

लंदनः इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने शनिवार को अगले वर्ष ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की संयुक्त मेजबानी में होने वाले आईसीसी विश्व कप-2015 से ठीक पहले जनवरी में ऑस्ट्रेलिया और भारत के साथ होने वाली त्रिकोणीय एकदिवसीय श्रृंखला सहित विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी.

 

भारत और श्रीलंका के खिलाफ बीती श्रृंखलाओं में इंग्लैंड के खराब प्रदर्शन को देखते हुए एलिस्टर कुक को न सिर्फ कप्तान पद से हटा दिया गया है, बल्कि विश्व कप टीम में भी जगह नहीं दी गई है. आगामी त्रिकोणीय श्रृंखला सहित विश्व कप के लिए इंग्लैंड टीम की कमान इयान मोर्गन को सौंपी गई है.

 

इसके अलावा गैरी बैलेंस को एक बार फिर वापस बुलाया गया है. बैलेंस टीम में कुक की जगह लेंगे. इससे पहले कुक को कप्तानी पद से हटाए जाने की आई अपुष्ट खबरों के बाद से ही मोर्गन को कप्तान बनाने की अटकलें लगाई जा रही थी.

 

चोट के बाद वापसी करते हुए तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड को टीम में जगह मिली है. बेन स्टोक्स और हैरी गर्नी को शामिल नहीं किया गया है.

 

उल्लेखनीय है कि विश्व कप शुरू होने में दो महीने से भी कम का समय बाकी रह गया है. इससे पहले ट्रेंट ब्रिज में शुक्रवार को ईसीबी के चयनकर्ताओं ने लंबी बैठक के बाद कुक को हटाने का फैसला लिया.

 

गौरतलब है कि पिछले कुछ महीने से लगातार कुक की कप्तानी की आलोचना हो रही थी. साथ ही कुक के निजी प्रदर्शन ने उनकी मुश्किलें और बढ़ा दी थीं. कुक ने एकदिवसीय मैचों की पिछली 22 पारियों में केवल एक अर्धशतक लगाया है. साथ ही इंग्लैंड को पिछले छह में से पांच श्रृंखलाओं में हार का भी सामना करना पड़ा है.

 

इंग्लैंड ने कुक की कप्तानी में खेले गए 69 मैचों में से 36 में जीत हासिल की है, जबकि 30 में उसे हार का सामना करना पड़ा है.

 

Related Stories

BCCI से एनओसी पाने के लिये केरल हाईकोर्ट पहुंचे श्रीसंत
BCCI से एनओसी पाने के लिये केरल हाईकोर्ट पहुंचे श्रीसंत

कोच्चि: क्रिकेटर एस श्रीसंत ने बीसीसीआई से अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) के लिए केरल हाईकोर्ट...

डे-नाइट टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने एलिस्टेयर कुक
डे-नाइट टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने एलिस्टेयर कुक

बर्मिंघम: पाकिस्तान के अजहर अली के बाद एलिस्टेयर कुक डे-नाइट टेस्ट मैच में दोहरा शतक जड़ने वाले...

टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा
टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा

बासिल: ब्रिटेन की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी योहाना कोंटा ने सिनसिनाटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017