LUNCH AUSvsENG: लड़खड़ाए ऑस्ट्रेलिया को कप्तान स्टीव स्मिथ का सहारा

LUNCH AUSvsENG: लड़खड़ाए ऑस्ट्रेलिया को कप्तान स्टीव स्मिथ का सहारा

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच जारी पहले एशेज़ टेस्ट पर इंग्लैंड की टीम ने अपनी पकड़ बनाई हुई है. पहली पारी में इंग्लैंड के 302 रनों के जवाब में मेज़बान टीम तीसरे दिन लंच से पहले 213/7 बनाकर खेल रही है.

By: | Updated: 25 Nov 2017 08:29 AM
England vs Australia 1st Test, 3rd Day Till Lunch
नई दिल्ली/ब्रिसबेन: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच जारी पहले एशेज़ टेस्ट पर इंग्लैंड की टीम ने अपनी पकड़ बनाई हुई है. पहली पारी में इंग्लैंड के 302 रनों के जवाब में मेज़बान टीम तीसरे दिन लंच से पहले 213/7 बनाकर खेल रही है. हालांकि ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ अब भी मैदान पर डटकर विरोधी इंग्लैंड का सामना कर रहे हैं.

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दूसरे दिन 164 रनों पर अपने चार विकेट खोने के बाद आज खेल की शुरूआत की. लेकिन आज अपना अर्धशतक पूरा करने के साथ शॉन मार्श 51 रन बनाकर स्टुअर्ट ब्रॉड का शिकार बन गए. इसके बाद कप्तान स्मिथ ने टिम पेन के साथ मिलकर टीम को 200 रनों के पार पहुंचाया. लेकिन पुछल्ले बल्लेबाज पेन, कप्तान का ज्यादा देर साथ नहीं दे सके और 14 रन बनाकर एंडरसन की गेंद पर एलबीडबल्यू आउट होकर लौटते चले. इसके बाद बल्लेबाज़ी करने आए मिचेल स्टार्क को ब्रॉड ने अपनी ही गेंज पर कॉट एंड बॉल कर वापस पवेलियन भेज दिया.

लंच तक ऑस्ट्रेलियाई टीम 213 रन बनाकर 7 विकेट गंवाकर खेल रही है. जबकि वो इंग्लैंड के पहली पारी के स्कोर 302 रनों से 89 रन पीछे है. इंग्लैंड के लिए स्टुअर्ट ब्रॉड ने 3, एंडरसन ने 2, मोईन अली और जैक ब़ल ने 1-1 विकेट चटकाए.
Steve Smith
इससे पहले दूसरे दिन इंग्लैंड के 302 रनों के जवाब में ही ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरूआत बेहद खराब रही थी. दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया इंग्लैंड से 137 रन पीछे थी. दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर कप्तान स्टीवन स्मिथ 148 गेंदों में छह चौकों की मदद से 64 रन बनाकर खेल रहे थे. जबकि शॉन मार्श ने 44 रन बनाए थे.

मार्श और स्मिथ ने दूसरे दिन 89 रनों की साझेदारी निभाई थी. जो कि तीसरे दिन 10 रन और जोड़कर 99 रनों की साझेदारी निभा खत्म हुई. ऑस्ट्रेलिया के लिए यह साझेदारी उस अहम समय पर आई. जब मेजबान टीम ने 76 रनों पर ही अपने चार विकेट खो दिए थे.

मैच से डेब्यू कर रहे कैमरून बेनक्रॉफ्ट (5) सात के कुल स्कोर पर स्टुअर्ट ब्रॉड का शिकार बने. उस्मान ख्वाजा 11 रन ही बना सके और मोइन अली की गेंद पर 30 के कुल स्कोर पर पगबाधा करार दे दिए गए. डेविड वार्नर (26) को जैक बॉल ने अपना शिकार बनाया. पीटर हैंड्सकॉम्ब के बल्ले से सिर्फ 14 रन निकले. उनकी पारी का अंत जेम्स एंडरसन ने 76 के स्कोर पर किया.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: England vs Australia 1st Test, 3rd Day Till Lunch
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story ASHES: खराब शुरुआत के बाद स्मिथ ने संभाली ऑस्ट्रेलियाई पारी