ENGvsAUS: रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड से हारा ऑस्ट्रेलिया

By: | Last Updated: Monday, 31 August 2015 3:50 PM
england vs Australia only t 20

कार्डिफ: कप्तान स्टीव स्मिथ (90) की नायाब पारी के बावजूद ऑस्ट्रेलियाई टीम सोफिया गार्डेन्स में सोमवार को हुए एकमात्र टी-20 मैच में इंग्लैंड से पांच रनों से हार गई. इंग्लैंड से मिले 183 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट गंवाकर 177 रन बना सकी.

 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 12 के कुल योग पर अपने डेविड वार्नर (4) और शेन वाटसन (8) के दो अहम विकेट गंवा दिए थे.

 

इसके बाद स्मिथ ने ग्लेन मैक्सवेल (44) के साथ तीसरे विकेट के लिए 112 रनों की साझेदारी कर टीम की उम्मीद बरकरार रखी. मैक्सवेल 14वें ओवर की पहली गेंद पर मोइन अली का शिकार हुए.

 

बेन स्टोक्स को कैच थमाने से पहले मैक्सवेल ने 32 गेंदों में छह चौके और एक छक्का जड़ा.

 

मैक्सवेल के जाने के बाद भी स्मिथ जब तक क्रीज पर रहे ऑस्ट्रेलिया की जीत की उम्मीद बनी रही. स्मिथ 19वें ओवर की तीसरी गेंद पर डेविड विली का शिकार हुए तो ऑस्ट्रेलिया को आखिरी नौ गेंदों पर 18 रन चाहिए थे.

 

स्मिथ ने 53 गेंदों की अपनी नायाब पारी में सात चौके और चार छक्के लगाए.

 

ऑस्ट्रेलिया को आखिरी ओवर में जीत के लिए 12 रन चाहिए थे, लेकिन बेन स्टोक्स के इस ओवर में तीन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज पवेलियन लौटे और टीम इस ओवर में सिर्फ छह रन ही जोड़ पाई.

 

इंग्लैंड के लिए विली ने दो, स्टीवन फिन, पहला मैच खेल रहे रीस टोप्ले, स्टोक्स और मोइन अली ने एक-एक विकेट हासिल किए. ऑस्ट्रेलिया के दो बल्लेबाज रन आउट हुए.

 

इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लिश टीम ने मोइन अली (नाबाद 72) और कप्तान इयान मोर्गन (74) की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 182 रन बनाए.

 

इंग्लैंड की शुरुआत हालांकि अच्छी नहीं रही. जेसन रॉय (11) और एलेक्स हेल्स (3) के रूप में उसके दो विकेट मात्र 18 के कुल योग पर गिर गए.

 

इसके बाद मोइन और मोर्गन ने तीसरे विकेट के लिए 135 रनों की साझेदारी कर टीम को बेहद मजबूत स्थिति में ला खड़ा किया. दोनों बल्लेबाजों ने 10.94 के तूफानी औसत से यह साझेदारी की.

 

दोनों बल्लेबाजों के विकेट पर रहते ऑस्ट्रेलिया का कोई भी गेंदबाज जरा भी प्रभावित नहीं कर सका. मोर्गन ने मात्र 39 गेंदों में तीन चौके और सात जानदार छक्के जड़े.

 

नेथन कोल्टर नील ने 17वें ओवर की दूसरी गेंद पर मोर्गन को पवेलियन की राह दिखाई. मोर्गन का कैच शेन वाटसन ने लपका. मोर्गन के जाने के बाद हालांकि इंग्लिश टीम आखिरी के चार ओवरों में 30 रन जोड़ पाई.

 

मोइन अंत तक नाबाद रहे. उन्होंने 46 गेंदों की अपनी नायाब पारी में छह चौके और तीन छक्के लगाए.

 

ऑस्ट्रेलिया के लिए पैट कमिंस ने दो, जबकि मिशेल स्टार्क और कोल्टर नील ने एक-एक विकेट लिए. सैम बिलिंग्स दो रन के निजी योग पर रन आउट हुए.

 

इंग्लैंड दौरे पर आई ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच यह एकमात्र टी-20 मैच है. 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: england vs Australia only t 20
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017