इंग्लैंड-न्यूजीलैंड ने बनाया एक सीरीज में सबसे अधिक रन का रिकॉर्ड

By: | Last Updated: Sunday, 21 June 2015 10:46 AM
england vs new zealand

चेस्टर ले स्ट्रीटः किसी एक वनडे सीरीज (कम से पांच मैचों वाली) में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड अब इंग्लैंड और न्यूजीलैंड टीमों के नाम हो गया है. पहले यह रिकॉर्ड भारत और पाकिस्तान के नाम था. इंग्लैंड और न्यूजीलैंड ने शनिवार को समाप्त पांच मैचों की सीरीज में कुल 3151 रन बनाए. इस सीरीज की 10 पारियों में 41.46 के औसत से रन बने. यही नहीं, इस सीरीज में 7.15 रन प्रति ओवर के दर से रन बने.

 

सीरीज में एक पारी में सर्वाधिक योग 408 रन रहा जबकि न्यूनतम योग 198 रन रहा. इस सीरीज में कुल सात शतक लगाए. कीवी बल्लेबाज रॉस टेलर और इंग्लैंड को जोए रूट ने दो-दो शतक लगाए.

 

इससे पहले भारत और पाकिस्तान की टीमों ने 2003-04 सत्र में पाकिस्तान में खेली गई पांच मैचों की सीरीज में कुल 2963 रन बनाए थे.

 

उस सीरीज की 10 पारियों में 38.48 के औसत से रन बने थे. इस सीरीज में प्रति ओवर 6.06 रन बने थे. सर्वोच्च योग 349 और न्यूनतम योग 253 रन रहा था.

 

इस सीरीज में कुल चार शतक लगे. पाकिस्तान के इंजमाम उल हक ने दो शतक लगाए जबकि एक-एक शतक भारत के सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण के नाम रहे.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: england vs new zealand
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017