वेस्टइंडीज के खिलाफ एंडरसन की शानदार गेंदबाजी, इंग्लैंड भी लड़खड़ाया

By: | Last Updated: Sunday, 3 May 2015 10:42 AM
england vs west indies

ब्रिजटाउन: जेम्स एंडरसन ने कातिलाना गेंदबाजी करते हुए वेस्टइंडीज को झकझोरा लेकिन इसके बाद इंग्लैंड ने भी तीसरे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन कल अपनी दूसरी पारी में पांच विकेट 39 रन पर गंवा दिये. पिच दूसरे दिन बल्लेबाजों के कत्लगाह बनी रही और तीन सेशन में कुल 18 विकेट गिरे. इस विकेट पर पिछले 85 वर्षों में एक दिन में सर्वाधिक विकेट गिरने का यह नया रिकॉर्ड है.

 

इंग्लैंड ने कल सुबह अपनी पहली पारी में 257 रन बनाये. इसके बाद एंडरसन ने 42 रन देकर छह विकेट चटकाये और वेस्टइंडीज को 189 रन पर आउट कर दिया. कैरेबियाई टीम की तरफ से केवल जेरेमी ब्लैकवुड ही संघर्ष कर पाये. उन्होंने एंडरसन की गेंद पर आउट होने से पहले 85 रन बनाये. एंडरसन को 400 विकेट लेने वाला इंग्लैंड का पहला गेंदबाज बनने के लिये अब केवल चार विकेट की जरूरत है.

 

इंग्लैंड को दूसरे दिन के आखिर में 21 ओवर खेलने पड़े जिसमें उसने अपनी आधी टीम गंवा दी. उसने दूसरे दिन स्टंप उखड़ने तक पांच विकेट पर 39 रन बनाये और इस तरह से उसकी कुल बढ़त 107 रन हो गयी है. दिन का खेल समाप्त होने के समय गैरी बैलेन्स 12 रन पर खेल रहे थे जबकि बेन स्टोक्स को अभी अपना खाता खोलना है. जेरोम टेलर ने जोनाथन ट्राट (नौ) की खराब फॉर्म बनी रहने दी और फिर इयान बेल को पवेलियन भेजा जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में दूसरी बार ‘पेयर’(दोनों पारियों में शून्य पर आउट) बनाया.

 

इससे पहले टेलर ने इंग्लैंड की पहली पारी में बाकी बचे तीनों विकेट निकाले और उसकी टीम को सस्ते में आउट किया. बाद में एंडरसन का जलवा देखने को मिला. उन्होंने वेस्टइंडीज की पारी की दूसरी गेंद ही आउटस्विंगर की जिस पर क्रेग ब्रेथवेट ने क्रिस जोर्डन को कैच थमाया. इसके बाद नियमित अंतराल में विकेट गिरते रहे और स्कोर चार विकेट पर 37 रन हो गया. ब्लैकवुड ने एक छोर संभाला और आखिरी बल्लेबाज के रूप में आउट हुए. उन्होंने 88 गेंदों की अपनी पारी में 11 चौके और चार छक्के लगाये. उनके बाद दूसरा सर्वोच्च स्कोर शिवनारायण चंद्रपाल (25) का रहा.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: england vs west indies
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017