CWC 2015: #ENGvNZ न्यूजीलैंड की इंग्लैंड पर बड़ी जीत, न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराया

By: | Last Updated: Friday, 20 February 2015 1:06 AM
England win the toss, elect to bat first against New Zealand in Wellington

वेलिंग्टन: न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप पूल ए के मैच में इंग्लैंड टीम टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 123 रन पर आउट हो गई. न्यूजीलैंड ने विश्व कप पूल ए के मैच में आज इंग्लैंड को आठ विकेट से हरा दिया

लाइव अपडेट-

 

# न्यूजीलैंड की इंग्लैंड पर बड़ी जीत, न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराया.

 

# दो ओवर बाद न्यूजीलैंड- 27/0

 

# न्यूजीलैंड का स्कोर एक ओवर में 9/0

 

# न्यूजीलैंड के बी मैकलम की शानदार शुरुआत, गपटिल की भी अच्छी बल्लेबाजी

 

इंग्लैंड की पारी

इंग्लैंड की पारी 123 पर सिमटी, न्यूजीलैंड को 124 रन का लक्ष्य.

 

# इंग्लैंड का स्कोर- 117/9

 

# स्टीवन फिन आउट, इंग्लैंड के लिए मुसीबत बढ़ी

 

#  स्टुअर्ट ब्रॉड का विकेट गिरा, इंग्लैंड का स्कोर116/ 8

 

# क्रिस वोक्स आउट, इंग्लैंड का स्कोर110/7

 

# 15 ओवर में इंग्लैंड का स्कोर 60/3

 

# इंग्लैंड को तीसरा झटका, गैरी बैलेंस 10 रन बनाकर आउट, स्कोर 57/3

 

# 13वें ओवर तक इंग्लैंड का स्कोर 57/2

 

# England 36/2 सातवें ओवर की दूसरी गेंद पर इंग्लैंड को बड़ा झटका. मोइन अली 20 रन बनाकर आउट

 

# England 31/1 पांचवें ओवर की पहली गेंद पर बेल आउट, इंग्लैंड का पहला विकेट गिरा

 

न्यूजीलैंड को इस बार खिताब के प्रबल दावेदारों में माना जा रहा है, और पिछले दौ मैच जीतकर न्यूजीलैंड ने भी अपने इस दावे पर मुहर लगाई है.

 

दूसरी ओर बुरा दौर देखकर विश्व कप में प्रवेश करने वाले इंग्लैंड को अपने पहले ही मैच में करारी मात खानी पड़ी. न्यूजीलैंड ने पहले मैच में तो श्रीलंका पर आसान जीत हासिल की, लेकिन दूसरे मैच में उन्हें स्कॉटलैंड के हाथों जिस तरह जीत के लिए जूझना पड़ा, उससे इंग्लैंड प्रेरणा ले सकता है.

 

इंग्लैंड बल्लेबाजी की अपेक्षा गेंदबाजी में थोड़ा बेहतर नजर आ रहा है और न्यूजीलैंड पर जीत हासिल करने के लिए उन्हें निश्चित तौर पर गेंदबाजी पर विशेष मेहनत करनी होगी.

 

दोनों टीमों के मौजूदा प्रदर्शन का उनके मनोबल पर स्पष्ट असर देखा जा सकता है. इंग्लैंड जहां नॉकआउट तक पहुंचने की प्राथमिक लक्ष्य लेकर चलने की बात कर रहा है, वहीं न्यूजीलैंड अधिक से अधिक नेट रन रेट के साथ पूल में शीर्ष स्थान हासिल करने पर जोर देता रहा है.

 

आंकड़ों के लिहाज से देखा जाए तो इंग्लैंड के पास कहीं अनुभवी बल्लेबाज हैं, लेकिन पिछले 18 मैचों में वे 12 बार पूरे 50 ओवर नहीं खेल सके हैं. इयान बेल और जोए रूट ही कुछ हद तक सतत प्रदर्शन कर सके हैं.

 

इंग्लिश गेंदबाजों की पिछले मैच में जमकर धुनाई हुई, हालांकि पांच विकेट हासिल करने वाले स्टीवेन फिन को न्यूजीलैंड की पिच से अधिक मदद की उम्मीद होगी.

 

इंग्लैंड शायद न्यूजीलैंड में आखिरी बार 2013 में खेली गई श्रृंखला की यादें ताजा करना चाहेगा, जब उसे सीरीज में 2-1 से जीत मिली थी.

 

न्यूजीलैंड ने जहां शुक्रवार के मैच के लिए टीम में किसी बदलाव की बात नहीं की है, वहां इंग्लैंड ने अभी अपने पत्ते नहीं खोले हैं.

 

टीमें:

न्यूजीलैंड : ब्रेंडन मैक्लम (कप्तान), मार्टिन गुप्टिल, केन विलियमसन, कोरी एंडरसन, रॉस टेलर, ट्रेंट बाउल्ट, ग्रांट इलियट, एडम मिलने, डेनियल विटोरी, टिम साउदी, ल्यूक रोंची (विकेटकीपर).

 

इंग्लैंड : इयोन मोर्गन (कप्तान), इयान बेल, मोइन अली, गैरी बैलेंस, जोए रूट, रवि बोपारा, जेम्स टेलर, जोस बटलर (विकेटकीपर), जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड, स्टीवन फिन, क्रिस वोक्स.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: England win the toss, elect to bat first against New Zealand in Wellington
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: England new zealand World Cup 2015
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017