इंग्लैंड ने 85 रन की बढ़त हासिल की, बारिश से खेल रूका

By: | Last Updated: Friday, 8 August 2014 3:33 PM

मैनचेस्टर: बारिश के कारण चौथे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन लंच और चाय के बीच नौ ओवर का ही खेल हो पाया जिससे इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ अपना स्कोर छह विकेट पर 237 रन तक पहुंचाया.

 

जो रूट :नाबाद 48: और जोस बटलर :नाबाद 22: सातवें विकेट के लिए अब तक 67 रन की अटूट साझेदारी कर चुके हैं जिससे मेजबान टीम ने 85 रन की बढ़त हासिल कर ली है.

 

इंग्लैंड के इन दोनों बल्लेबाजों ने लंच के बाद 36 रन जोड़े जिसके बाद बारिश हो गई और खेल रोकना पड़ा. बारिश से आउटफील्ड गीला हो गया जबकि कई जगह विकेट और बाउंड्री के समीप पानी जमा हो गया. इसके बाद चाय से पहले कोई खेल नहीं हो पाया.

 

इससे पहले तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार :47 रन पर तीन विकेट: और वरूण आरोन :48 रन पर तीन विकेट: ने पहले सत्र में तीन विकेट लेकर भारत की वापसी की उम्मीद जगाई.

 

भुवनेश्वर और आरोन ने इंग्लैंड का स्कोर छह विकेट पर 201 रन कर दिया था लेकिन बटलर और रूट ने पारी को संभाल लिया. भुवनेश्वर और आरोन ने पहले सत्र में इयान बेल : 58 :, क्रिस जोर्डन : 13 : और मोईन अली : 13 : को पवेलियन की राह दिखायी.

 

भारतीय गेंदबाजों को भी परिस्थितियों का लाभ उठाने की जरूरत थी लेकिन उन्होंने पहले चार ओवर में ही 21 रन दे दिए. बेल ने 45 रन से अपनी पारी आगे बढ़ायी और दिन के दूसरे ओवर में ही अपना अर्धशतक पूरा कर दिया.

 

इसके तुरंत बाद हालांकि भुवनेश्वर ने शार्ट पिच गेंद पर नाइटवाचमैन जोर्डन को मिडविकेट पर आरोन के हाथों कैच करा दिया. इसके दो ओवर बाद भारत को बेल का कीमती विकेट मिला.

 

भुवनेश्वर ने उन्हें दो खूबसूरत आउटस्विंगर करायी जिनमें से दूसरी गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर विकेटों में समा गयी. बेल ने 82 गेंद खेली तथा आठ चौके और एक छक्का लगाया.

 

इंग्लैंड ने अभी भारतीय स्कोर भी पार नहीं किया था और उसके पांच विकेट निकल चुके थे जो कि भारत के लिये अच्छा संकेत था. आरोन ने इसके बाद रूट को परेशान किया लेकिन भाग्य उनके साथ रहा और वह क्रीज पर टिके रहे.

 

भारतीय गेंदबाजों में आरोन कल शाम की तरह फिर से सबसे खतरनाक लग रहे थे. उन्होंने लगातार शार्ट पिच गेंदें की और ऐसी ही एक गेंद स्विंग लेती हुई मोइन को छकाकर उनका विकेट उखाड़ गयी. तब इंग्लैंड ने केवल 18 रन की बढ़त बनायी थी.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: England_Team India_Test Series_Rain_Tea
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: England Tea Team India test series
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017