T20 सीरीज़ के लिए वर्ल्ड इलेवन टीम पहुंची लाहौर

By: | Last Updated: Monday, 11 September 2017 3:09 PM
सौजन्य: PCB

कराची: पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट फिर से शुरू करने की मुहिम के तहत विश्व एकादश की टीम मेजबानों के खिलाफ टी20 श्रृंखला खेलने के लिये आज तड़के लाहौर पहुंची.

टीम के आगमन के लिये अलामा इकबाल अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर कड़े सुरक्षा इंतजाम किये गये थे जिसकी अगुवाई दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फाफ डु प्लेसिस कर रहे हैं.

लाहौर पहुंचने के बाद विश्व एकादश के खिलाड़ियों और अधिकारियों को मॉल रोड पर पांच सितारा होटल में ले जायेा गया जिस पर सभी ओर से ट्रैफिक बंद था.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) और अंतरराष्ट्रीय क्रिकट परिषद (आईसीसी) ने पहले घोषणा की थी कि हवाईअड्डे पर मीडिया से कोई बातचीत नहीं होगी.

मार्च 2009 में श्रीलंकाई टीम पर हुए आतंकवादी हमले के बाद किसी टीम का यह अधिकारिक दौरा है, जिससे इतनी कड़ी सुरक्षा जरूरी भी थी. इसमें अर्द्धसैनिक बल और पुलिस कमांडो शामिल थे.

इस हमले के बाद से कोई भी शीर्ष टेस्ट टीम सुरक्षा चिंताओं के कारण पाकिस्तान नहीं आयी है और आईसीसी ने भी किसी भी मैच रेफरी और अंपायर को मई 2015 में लाहौर में जिम्बाब्वे के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिये भेजने से इनकार कर दिया था.

लेकिन देश में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी के लिये विश्व एकादश के दौरे को पीसीबी काफी अहम मान रहा है क्योंकि इसे सिर्फ आईसीसी द्वारा समर्थन ही प्राप्त नहीं है बल्कि विश्व संचालन संस्था ने सुरक्षा इंतजामात के लिये सुरक्षा विशेषज्ञों के दौरे के लिये भी फंड दिया था.

 

 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: T20 सीरीज़ के लिए वर्ल्ड इलेवन टीम पहुंची लाहौर
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017