INDvsSA: चोट से परेशान कप्तान डु प्लेसिस

By: | Last Updated: Saturday, 12 September 2015 3:09 PM
Faf du Plessis likely to miss T20 opener against India due

नई दिल्लीः साउथ अफ्रीका के भारत दौरे पर आने से पहले टीम को जोरदार झटका लग सकता है. खबरों के मुताबिक टीम के टी-20 कप्तान फाफ डु प्लेसिस घुटने में चोट की वजह से पहले टी-20 से बाहर रह सकते हैं. जहां डु प्लेसिस चोट से उबर रहे हैं वहीं हाशिम अमला, इमरान ताहिर, रिली रूसो और क्रिस मोरिस भी चोटिल हैं. हालांकि टीम के मैनेजर डॉ. मोहम्मद मूसाजी के मुताबिक अमला और ताहिर अब ठीक हैं. अमला गर्दन और बाएं हाथ के अंगुठे में चोट लगी थी. जबकि ताहिर जांघ की मांसपेशी में खिंचाव से परेशान हैं. ताहिर काउंटी क्रिकेट खेल रहे थे और उन्हें वापस बुला लिया गया है.

 

लेकिन अफ्रीका के सामने डु प्लेसिस की चोट सबसे बड़ी चुनौती है. डु प्लेसिस अगस्त में प्रैक्टिस के दैरान घायल हो गए थे जिसके कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ होम सीरीज में नहीं खेल पाए थे. अफ्रीका के टी-20 कप्तान को एक महीने तक आराम करने को कहा गया था. जिसका वक्त सितंबर के आखिरी में खत्म हो रहा है. डु प्लेसिस अभी प्रैक्टिस से पूरी तरह दूर हैं और टीम मैनेजमेंनट अपने कप्तान को लेकर कोई जोखिम नहीं उठाना चाहती. ऐसे में संभव है कि डु प्लेसिस पहला टी-20 न खेल पाएं.

 

 

डु प्लेसिस के अलावा टीम मैनेजमेंट की नजर अमला के अंगूठे पर लगी चोट पर भी है. अमला अभी प्रैक्टिस से दूरी बनाए हुए हैं क्योंकि  अमला तीनों फॉर्मेट में टीम के साथ हैं और उनको लेकर टीम कोई जोखिम नहीं उठाना चाहती.

 

72 दिनों तक चलने वाले साउथ अफ्रीका के सबसे लंबे भारत दौरे के लिए डू प्लेसिस को तीनों फार्मेट में शामिल किया गया है.   

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Faf du Plessis likely to miss T20 opener against India due
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017