MUST WATCH: फेडरर का ट्वीनर शॉट और हैरान हुए लोग

By: | Last Updated: Thursday, 28 August 2014 12:58 PM
Federer hits impossible tweener

नई दिल्लीः रिकॉर्ड 17 ग्रैंड स्लैम जीतने वाले स्विस खिलाड़ी रोजर फेडरर कोर्ट पर हमेशा कुछ ऐसा कर देते हैं कि सभी हैरान हो जाते हैं. न्यूयॉर्क में खेले जा रहे यूएस ओपन के दौरान भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला. अपने पहले राउंड में दूसरे सेट में फेडरर ने वो शॉट खेल दिया जिसे बड़े-बड़े खिलाड़ी भी खेलने से बचते हैं. लेकिन फेडरर इस शॉट को इतनी आसनी से खेलते हैं जैसे सामने से फॉरहैंड खेलते हों.

 

यूएस ओपन के पहले राउंड में मरिनको मटोसेविक के खिलाफ खेलते हुए फेडरर ने ये शॉट खेला जिसे ”ट्वीनर” कहा जाता है. ‘ट्वीनर’ खेलना आसान नहीं होता क्योंकि इसे खेलने वाला खिलाड़ी विरोधी खिलाड़ी के तरफ पीठ किए रहता है और अपने पांव के बीच से गेंद को मारता है. ऐसे में गेंद के दूसरे कोर्ट में जाने की संभावना कम रहती है क्योंकि न तो खिलाड़ी को कोर्ट का अंदेशा होता है और न ही नेट का.

 

दूसरे सेट के छठे गेम में जब मटोसेविक ने आगे आए फेडरर के लिए एक वॉली शॉट खेला तो उन्हें लगा कि गेंद बेस लाइन के बाहर गिरी है और वो अपने मार्क पर चल दिए लेकिन तभी फेडरर ने ट्वीनर खेला. हालाकि गेंद पहले ही आउट करार दी गई थी, लेकिन फेडरर के इस शॉट पर मैच देख रहे सभी हैरान हो गए. खुद मटोसेविक और फेडरर पर हैरान थे. वहीं फेडरर का मैच देख रहे बास्केटबॉल के महान खिलाड़ी माइकल जॉर्डन भी इस शॉट पर हंसे बिना नहीं रह पाए.

 

नीचे वीडियो में देखिए फेडरर का ‘ट्वीनर’ –